scriptIKEA के स्टोर लाॅन्च होने पर किशोर बियानी की होम टाउन ने ली ‘चुटकी’ | Kishore Biyanis home town ambushes IKEA first store with Ad | Patrika News

IKEA के स्टोर लाॅन्च होने पर किशोर बियानी की होम टाउन ने ली ‘चुटकी’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2018 03:52:41 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

आइकिया के भारत आने के बाद किशोर बियानी की होम फर्निशिंग चेन ने हैदराबाद के बाहरी दिवारों पर एक खास तरह का पोस्टर लगा दिया। इस पोस्टर को कुछ एेसे जगह पर लगाया गया था ताकि आइकिया के स्टोर से भी इसे देखा जा सके।

IKEA

IKEA के स्टोर लाॅन्च होने पर किशोर बियानी की होम टाउन ने ली ‘चुटकी’

नर्इ दिल्ली। फर्नीचर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी आइकिया ने भारत में जोरदार आगाज किया है। लेकिन अाइकिया के भारत में कदम रखने के बाद भारत की रिटेल कंपनी फ्युचर ग्रुप के सीर्इआे किशोर बियानी ने मजाकिया लहजे में एक खास टिप्पणी कर दी है। आइकिया के भारत आने के बाद किशोर बियानी की होम फर्निशिंग चेन ने हैदराबाद के बाहरी दिवारों पर एक खास तरह का पोस्टर लगा दिया। इस पोस्टर को कुछ एेसे जगह पर लगाया गया था ताकि आइकिया के स्टोर से भी इसे देखा जा सके।


इस पोस्ट पर बड़े-बड़े शब्दों में लिखा था- “Whats not there is here” यानी को ‘जो वहां नहीं है वो यहां है’। इस पोस्टर की दिलचस्प बात ये है कि इसमें ‘There’ शब्द को ठीक वैसे ही पीले रंग के बैकग्राउंड पर नीले रंग से लिखा गया था जैसे IKEA सिग्नेचर स्टाइल लिखा जाता है। वहीं ‘here’ शब्द को लांल रंग में लिखा गया था। ये हाेम टाउन लिखने का सिग्नेचर स्टाइल है। मतलब इस पोस्टर से ग्राहकों को साफ ये संदेश देने की कोशिश की जा रही थी जो सामान आपाके आइकिया के स्टोर में नहीं मिलेंगे वो आप हमारे यहां से सकते हैं।


इस पोस्टर में नीचे की एक आैर बात लिखी थी। इसमें आगे लिखा था कि, ‘भारत के 50 शहरों में जीवनभर के लिए फ्री मेंटेनेंस की सुविधा।’ हालांकि बाद में किशोर बियानी ने ये बात मानी की ये घात लगाने वाला विज्ञापन है। साथ में उन्होंने ये भी कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं है। बियानी के इस विज्ञापन पर आइकिया ने भी कोर्इ आपत्ति नहीं जतार्इ। इसके उलट भारत मेंं आइकिया के मैनेजर ने इसके मजेदार करार दिया। बताते चलें की अभी पिछले दिन यानी गुरुवार काे ही आइकिया ने भारत में अपना कदम रखते हुए हैदराबाद में अपना पहला स्टोर खोला है। इस स्टोर के उद्घटान वाले दिन ही लोगों का हुजूम लग गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो