script

भूल जाइए Apple और Samsung, यह कंपनी ला रही है दुनिया का पहला 5G मोबाइल फोन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2018 03:01:57 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

Lenove के वाइस प्रेसीडेंट ने एक सोशल पोस्ट के जरिए दुनिया का पहला 5G मोबाइल फोन लॉन्च करने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। आज टेलीकॉम इंडस्ट्री में रोजाना नए-नए इनोवेशन कर रही हैं। दुनियाभर की तमाम कंपनियां मोबाइल तकनीक में बदलाव को लेकर नए-नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं। इसका फायदा आम लोगों को भी मिल रहा है। टेलीकॉम इंडस्ट्री में बदलाव का फायदा भारत के लोगों को भी मिल रहा है। भारत में रिलायंस जियो का 4जी नेटवर्क आने के बाद इस सेक्टर की सूरत बदल गई है। रिलायंस जियो के धमाके के बाद दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भी अपनेआप को अपग्रेड करना पड़ा है। यही कारण है कि आज देश में 4जी यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। यूजर्स की संख्या बढ़ने का कारण मोबाइल फोन निर्माता कंपनियों का कारोबार भी बढ़ रहा है। 4जी तकनीक के कामयाब होने के बाद अब दुनिया 5जी तकनीक की ओर बढ़ रही है। आइए आपको बताते हैं कि कौन सी कंपनी दुनिया का पहला 5जी तकनीक पर आधारित मोबाइल लॉन्च करने जा रही है।
अगले साल लॉन्च हो सकता है 5G मोबाइल

आज Apple और Samsung पूरी दुनिया में एक से बेहतर मोबाइल फोन का निर्माण करती हैं। नेटवर्क में बदलाव के साथ ये कंपनियां भी अपने मोबाइल फोन निर्माण की तकनीक बदल रही हैं। 5जी नेटवर्क के शुरू होने के साथ ही मोबाइल फोन निर्माता कंपनियां भी इसका लाभ लेना चाहती हैं। इसके लिए इन कंपनियों ने 5जी तकनीक पर आधारित मोबाइल फोन का निर्माण करना शुरू कर दिया है। लेकिन अभी तक किसी भी कंपनी ने 5जी मोबाइल लॉन्च नहीं किया है। इस मामले में Apple और Samsung जैसी दिग्गज कंपनियों को पछाड़ने के लिए Lenovo ने तैयारी कर ली है। Lenove ने दुनिया का पहला 5जी मोबाइल लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। यह दावा खुद Lenove के वाइस प्रेसिडेंट चांग चेंग ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट के जरिए किया है। हालांकि चांग ने पहले 5G मोबाइल फोन के लॉन्च करने की तारीखों को लेकर जानकारी नहीं दी है। चांग ने कहा है कि दुनिया के पहले 5G फोन में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर होगा। इस साल के अंत तक इसके बारे में आधिकारिक घोषणा हो सकती है।
ये कंपनियां भी कर रहीं 5G मोबाइल फोन लाने की तैयारी

टेलीकॉम सेक्टर में होने वाले बदलाव का लाभ लेने के लिए दुनियाभर की मोबाइल फोन कंपनियां काम कर रही हैं। Lenovo के अलावा हुवावे, वीवो, वनप्लस और ओप्पो भी 5जी मोबाइल फोन निर्माण को लेकर जुटी हैं। इन कंपनियों ने अगले साल अपना 5G मोबाइल फोन लॉन्च करने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो