scriptक्लाउड कारोबार काे बढ़ाने की तैयारी में माइक्रोसॉफ्ट, इस ओपन-सोर्स कंपनी का किया अधिग्रहण | Microsoft Buys this open source company for its cloud Business | Patrika News

क्लाउड कारोबार काे बढ़ाने की तैयारी में माइक्रोसॉफ्ट, इस ओपन-सोर्स कंपनी का किया अधिग्रहण

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 07:41:29 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसने अपनी क्लाउड कंप्यूटिंग कारोबार को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए ओपन-सोर्स कंपनी सिटुस डेटा का अधिग्रहण किया है।

Microsoft

क्लाउड कारोबार काे बढ़ाने की तैयारी में माइक्रोसॉफ्ट, इस ओपन-सोर्स कंपनी का किया अधिग्रहण

नर्इ दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उसने अपनी क्लाउड कंप्यूटिंग कारोबार को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए ओपन-सोर्स कंपनी सिटुस डेटा का अधिग्रहण किया है। सिटुस डेटा ओपन-सोर्स डेटाबेस सॉफ्टवेयर पोस्टग्रे एसक्यूएल के प्रति समर्पित है। माइकोसॉफ्ट ने इस सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया है।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की गुरुवार देर शाम की रिपोर्ट में बताया गया कि माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि इस स्टार्ट-अप कंपनी के अधिग्रहण से उसकी ओपन-सोर्स के प्रति प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि होती है। इससे एजूरे पोस्टग्रेएक्यूस के प्रदर्शन और परिमाण में बढ़ोतरी होगी। इस स्टार्टअप कंपनी की शुरुआत 2011 में हुई थी और इसमें करीब 40 कर्मचारी काम करते हैं।


माइक्रोसॉफ्ट के एजूरे डाटा के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष रोहन कुमार ने कहा, “साथ मिलकर हम प्रमुख, एंटरप्राइज-रेडी सुविधाओं में तेजी लाएंगे और क्रिटिकल पोस्टग्रेएसक्यूएल वर्कलोड को भरोसे के साथ एजूरे पर रन कर पाएंगे।” माइक्रोसॉफ्ट ने पोस्टग्रेएसक्यूल के लिए पूर्ण-प्रबंधित समुदाय-आधारित डेटाबेस सेवा साल 2018 के मार्च में लांच किया था और अब वह पोस्टग्रेएसक्यूएल का एक संस्करण मुहैया कराएगा, जो बढ़ती मांग को अधिक कुशलता से पूरा कर सके।

(नोटः यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से पब्लिश की गर्इ है। पत्रिक बिजनेस ने हेडलाइन के अतिरिक्त कोर्इ बदलाव नहीं किया है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो