scriptअगले डेढ़ साल में महंगा हो सकता Phone Call और Internet Charge, जानें क्या कहती है यह रिपोर्ट | Mobile Bill and Internet charges can be costly in year and a half | Patrika News

अगले डेढ़ साल में महंगा हो सकता Phone Call और Internet Charge, जानें क्या कहती है यह रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2020 10:39:54 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Ernst & Young की रिपोर्ट के अनुसार अगले 18 महीने में महंगा हो सकता है फोन कॉल और इंटरनेट चार्ज
अगले 6 महीनों में हो सकती है पहले बढ़ोतरी, पिछली बार दिसंबर 2019 में हुई थी Tariff में बढ़ोतरी

Mobile Bill and Internet charges can be costly in year and a half

Mobile Bill and Internet charges can be costly in year and a half

नई दिल्ली। जल्द ही आम लोगों के मोबाइल कॉल और इंटरनेट के खर्च में इजाफा होने की संभावना है। Ernst & Young की रिपोर्ट के अनुसार आने वाले 12-18 महीने में टेलीफोन बिल ( Telephone Bill ) और इंटरनेट चार्ज ( Internet Charge ) में इजाफे की संभावना जताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार टेलिकॉम सेक्टर ( Telecom Sector ) के घाटे में होने की वजह से कॉल और इंटरनेट ( Call And Internet Charges ) के अलावा सभी दरों को दो बार को बढ़ सकते हैं।

6 महीने में हो सकता है पहला इजाफा
ईवाय के अनुसार मौजूदा दरों में तत्काल इजाफा मुमकिन नहीं है, लेकिन यह अगले 12 से 18 महीने में दो बार हो सकता है। पहला इजाफा अगले 6 महीनों में संभव होता दिखाई दे रहा हे। ईवाई के हेड प्रशांत सिंघल की मानें तो दरों में वृद्धि अपरिहार्य है। कटमर के लिए टेलीकॉम एक्सपेंसिव काफी कम है, जिसमें अगले 6 महीनों में वृद्धि की जा सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसा होगा ही, जेकिन जितना जल्दी होगा उतना होगा उतना बेहतर है।

Sovereign Gold bond Subscription : आज से मिल रहा है सस्ता सोना खरीदने का मौका, निवेश से पहले जान लें 10 मुख्य बातें

कंपनियों को सोचनी होगी आर्थिक स्थिति
रिपोर्ट के अनुसार कंपनियों को आर्थिक स्थिति तथा किफायत के बारे में भी काफी विचार करने की जरुरत होगी। वहीं मार्केट में अपने को बनाए रखने के लिए 12 से 18 महीने में दो बार रेेट को बढ़ाया जा सकता है। सिंघल के अनुसार अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बढ़ोतरी ट्राई के हस्तक्षेप से होती हैं या फिर कंपनियों खुद रेट को तय करती हैं। आपको बता दें कि टेलीकॉम कंपनियां पिछले साल दिसंबर में कॉल, इंटरनेट आदि सेवाओं की दरें बढ़ा चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो