MS DHONI चलाएंगे कैश-टू-डिजिटल अभियान,बताएंगे कैसे करें कैश-लेस भुगतान

MS DHONI चलाएंगे कैश-टू-डिजिटल अभियान,बताएंगे कैसे करें कैश-लेस भुगतान

Manish Ranjan | Publish: Sep, 21 2018 09:51:48 AM (IST) इंडस्‍ट्री

भारत को कैशलेस की ओर बढ़ाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी मास्टरकार्ड के साथ मिलकर डिजिटल भुगतान के बारे में जागरूकता फैलाएंगे।

नई दिल्ली। भारत को कैशलेस की ओर बढ़ाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी मास्टरकार्ड के साथ मिलकर डिजिटल भुगतान के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को इस अभियान से जोड़ा गया है। इस अभियान का नाम कैश-टू-डिजिटल रखा गया हैं।

मास्टरकार्ड से जुड़कर उत्साहित है धोनी
इस अभियान को लेकर महेंद्र सिंह धोनी का कहना है की एक छोटे से शहर रांची का निवासी होने पर मुझे गर्व है और मैंने पूरी दुनिया घूमी है। इसलिए मैं बेहतर एवं सुरक्षित भुगतान के महत्व को समझता हूं जो आज की डिजिटल अर्थव्यवस्था में जीने के लिए आत्मविश्वास पैदा करता है। मैं भारत सरकार इस अभियान से जुड़कर काफी उत्साहित हूं।

भारत को बनाना है कैशलेस
धोनी के इस अभियान से जुड़ने पर मास्टरकार्ड के डिवीजन प्रेसिडेंट का कहना है की इरफान खान के बाद मास्टरकार्ड ने महेंद्र सिंह धोनी के रूप में एक नया भागीदार पाया है। भारत में क्रिकेट से ज्यादा किसी और चीज का जुनून नहीं है। ऐसे में धोनी के इस अभियान से जुड़ने के बाद हमें भरोसा है कि हमारी भागीदारी कैश-टू-डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने में सफल रहेगी। हमारा मकसद भारत को कैशलेस बनाना है और डिजिटल भुगतान के लिए लोगों को जागरूक करना है।

यह भी पढ़ें - चाय के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब रेल में सफर के दौरान मिलेगी महंगी चाय

लाॅन्च से पहले आयुष्मान भारत को लेकर वायरल हो रहा ये मैसेज, आप भी जानिए क्या है असली सच्चार्इ

रिजर्व बैंक का बड़ा खुलासा, 4 साल में तीन गुना बढ़ा सरकारी बैंकों का बैड लोन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से बचने के लिए लोगों ने निकाले ये रास्ते, बड़े काम का है ये खास जुगाड़

इनकम टैक्स रिटर्नः अगर अापने भी की है ये गलती तो हो सकता है भारी नुकसान

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned