scriptजेट एयरवेज को बचाने के लिए तैयार नरेश गोयल, कर सकते हैं 700 करोड़ रुपए का निवेश | Naresh Goyal offers to invest Rs 700 crore in Jet Airways | Patrika News

जेट एयरवेज को बचाने के लिए तैयार नरेश गोयल, कर सकते हैं 700 करोड़ रुपए का निवेश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 04:31:49 pm

Submitted by:

manish ranjan

बुरी तरह से कर्ज में डूबी जेट एयरवेज को बचाने के लिए जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल 700 करोड़ रुपए का निवेश करने को तैयार हैं।

Naresh Goyal

जेट एयरवेज को बचाने के लिए तैयार नरेश गोयल, कर सकते हैं 700 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्ली। बुरी तरह से कर्ज में डूबी जेट एयरवेज को बचाने के लिए जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल 700 करोड़ रुपए का निवेश करने को तैयार हैं। लेकिन उन्होंने ये निवेश करने से पहले एक शर्त सामने रखी है। दरअसल गोयल चाहते है कि उनकी जेट एयरवेज में हिस्सेदारी 25 फीसदी से कम नहीं होनी चाहिए।

700 करोड़ रुपए लगाने को तैयार हुए नरेश गोयल

गोयल ने एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार को पत्र लिखकर निवेश करने की बात कहीं है। गोयल ने पत्र में ये भी कहा है कि वो ये पत्र एतिहाद के रुख के मद्देनजर निपटान योजना के तहत लिख रहे हैं। जिस पर अभी तक बातचीच चल रही है। गोयल का कहना है कि कंपनी इस समय कई वित्तिय परेशानियों का सामना कर रही है। ऐसे में वो कंपनी को बचाने के लिए ये निवेश करने के लिए तैयार है। इस निवेश को करने के लिए वो अपने शेयर गिरवी रखने के लिए भी तैयार है। लेकिन वो इस निवेश तभी करेंगे जब एयरलाइन में उनकी 25 फीसदी हिस्सेदारी बनी रहेगी।

गोयल ने लिखा एसबीआई को पत्र

एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार को भेजे पत्र में गोयल ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं किसी भी तरह का निवेश या अपने शेयर गिरवी नहीं रखना चाहूंगा। गोयल आगे कहते है कि अगर सेबी मुझे छूट देता है कि मैं अपनी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत से नीचे जाने की स्थिति में बढ़ा पाऊं और इसमें अधिग्रहण संहिता लागू नहीं हो, तो मै एयरलाइन को बचाने के लिए ये निवेश जरूर करना चाहूंगा।

गोयल के पास है इतनी हिस्सेदारी

आपको बता दें कि सेबी के टेकओवर कोड के तहत जब एक लिस्टेड कंपनी में किसी एंटिटी की हिस्सेदारी एक निश्चित सीमा से ज्यादा होती है तो ओपन ऑफर लाना जरूरी होता है। जेट एयरवेज को कर्ज देने वाले बैंकों के कंसोर्टियम में एसबीआई अग्रणी लेंडर है और स्टेकहोल्डर्स जेट एयरवेज के लिए एक रिजॉल्युशन लाने पर विचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि बीएसई पर जेट एयरवेज के शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक दिसंबर 2018 में खत्म हुई तिमाही तक गोयल के पास 5,79,33,665 शेयर है, जो कि कंपनी के करीब 51 फीसद स्टेक के बराबर है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो