नौकरी की तलाश है तो डाउनलोड करें ये एप, झट से मिलेगी सफलता!

शनिवार को नौकरी की तलाश में मदद करने वाला चैट आधारित मोबाइल एप 'एम्पजिला' लांच किया गया।

नई दिल्ली। एक ओर वाट्सएप ने हाल ही में अपना बिज़नेस एप लांच किया जिससे छोटे कारोबारियों और व्यापारियों को अपने ग्राहकों से संपर्क बनाने में मदद मिलेगी। वहीं इस तरह की ही एक कवायद में शनिवार को नौकरी की तलाश में मदद करने वाला चैट आधारित मोबाइल एप 'एम्पजिला' लांच किया गया। इस मोबाइल एप में नियोक्ताओं और नौकरी की तलाश करने वालों के बीच कुछ सेकंड की बातचीत होगी और उम्मीदवार तुरंत आसानी से साक्षात्कार दे सकेंगे।

ऑफिस जानें की जरूरत नहीं
यह अपनी तरह का पहला एप है जिसमें नियोक्ताओं और नौकरी की तलाश करने वालों के बीच कुछ सेकंड की बातचीत होगी और इसके लिए किसी आफिस की जरूरत नहीं है, और इस प्रक्रिया में आसानी से कोई भी साक्षात्कार दे सकता है। इस प्रक्रिया से एचआर विभाग को भी बहुत सहूलियत मिल जाएगी, उनको बिना काम के मेल और डाकुमेंटेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही समय बर्बाद होगा।

संचार के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव
एम्पजिला के अध्यक्ष आकाश आत्रे ने बताया, 'हमें एहसास हुआ कि नौकरी तलाशने वाले और नियोक्ताओं के बीच संचार की प्रक्रिया बहुत ही कठिन और सीमाओं में बंधी है। उन सीमाओं को दूर करने के लिए, हम इस मोबाइल एप को लांच कर रहे हैं, जो कि नौकरी तलाशने वालों और नियोक्ताओं के बीच होने वाले संचार के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। यह आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और यह नि:शुल्क है जो कि सरकार की डिजिटल इंडिया की पहल को और आगे ले जाएगा।'

मिलेगा उम्मीदवार द्वारा पंजीकृत स्थान का सटीक विवरण
उन्होंने कहा कि एम्पजिला में मौजूद जिओ लोकेशन की सुविधा के कारण भर्ती होने वाले स्थान और उम्मीदवार द्वारा पंजीकृत किए गए स्थान का सटीक विवरण सामने आ जाएगा। यहां तक कि मेल से सभी प्रोफाइल को जांचना और डाउनलोड करना एचआर विभाग के लिए बहुत व्यस्तता वाला काम हो गया है। एम्पजिला में, भर्ती करने की प्रक्रिया और सभी गतिविधियों की निगरानी करना बहुत आसान हो गया है। भर्ती करने वाला एप के जरिये आवेदक के प्रोफाइल की समीक्षा डाउनलोड किए बगैर विस्तार से कर सकता है। इस एप के मदद से उम्मीदवार 'देखे गये आवेदन' और 'समीक्षा के लिए आवेदन' की जानकारी के साथ-साथ 'चयनित' और 'साक्षात्कार' के लिए बुलाए गए लोगों की सूची तक देख सकता है।

Show More
manish ranjan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned