scriptCNG भरवाने के लिए लाइनों में लगने की कोई जरूरत नहीं, इस तरह आसानी से भरवा सकेंगे गैस | no need to stand in line for CNG gas | Patrika News

CNG भरवाने के लिए लाइनों में लगने की कोई जरूरत नहीं, इस तरह आसानी से भरवा सकेंगे गैस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2018 11:01:32 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

अब तक सीएनजी भरवाने के लिए आपको लंबी लाइनों में लगना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि सीएनजी अपने ग्राहकों को विशेष सुविधा देने जा रहा है।

cng

CNG भरवाने के लिए लाइनों में लगने की कोई जरूरत नहीं, इस तरह आसानी से भरवा सकेंगे गैस

नई दिल्ली। अब तक सीएनजी भरवाने के लिए आपको लंबी लाइनों में लगना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि सीएनजी अपने ग्राहकों को विशेष सुविधा देने जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) डिस्ट्रीब्यूशन करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने विशेष ऐप लॉन्च की है। इस ऐप के जरिए आप अपने आस-पास के सभी सीएनजी स्टेशन का पता जान सकेंगे। इतना ही नहीं, ये ऐप आपको यह भी बताएगा कि किस स्टेशन पर कितनी लंबी लाइन है।


लाइन में लगने की कोई जरूरत नहीं

इस संदर्भ में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएनजी सस्ती होने के बावजूद इस पर चलने वाले वाहनों की संख्या अपेक्षा के अनुरूप नहीं बढ़ने के लिए सीएनजी स्टेशनों पर लगने वाली लंबी लाइनों को जिम्मेदार ठहराया गया था। इस ऐप के जरिए अब यह समस्या भी दूर हो गई है। नई ऐप से अब उपभोक्ताओं का समय बचेगा।


ऐप से मिलेंगी ये अनोखी सुविधाएं

लॉन्च की गई नई ऐप उपभोक्ताओं के पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी सीएनजी स्टेशनों का पता बताएगा और पांच किलोमीटर के दायरे से बाहर के स्टेशनों की जानकारी मांगने पर ही उपलब्ध होगी। इसके अलावा ऐप यह भी बताएगा कि किस सीएनजी स्टेशन पर कितनी लंबी लाइन है और सीएनजी भरवाने में कितना समय लग सकता है। यह ऑटो, बस और कारों के लिए अलग-अलग प्रतीक्षा समय की जानकारी देगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो