IAS, IPS में सफलता की राह हुई आसान, यूथ डेस्टिनेशन करेगा आपके सपने साकार

IAS, IPS में सफलता की राह हुई आसान, यूथ डेस्टिनेशन करेगा आपके सपने साकार

Ashutosh Kumar Verma | Updated: 20 Jun 2019, 02:39:23 PM (IST)   Sponsored इंडस्‍ट्री

Youth Destination पर UPSC या विभिन्न राज्यों की PCS परीक्षाओं (BPSC, UPPSC, MPPSC, etc) के लिए कोचिंग दी जाती है.

IAS, IPS बनने का सपना संजोए लाखों युवा, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा की सालों-साल तैयारी करते हैं लेकिन सफलता सिर्फ उन्हें मिलती है जो इनमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं. देश की सबसे प्रतिष्ठित और कठिन यूपीएससी की परीक्षा में सालाना 10 लाख से भी ज्यादा परीक्षार्थी हिस्सा लेते हैं लेकिन इनमें लगभग एक हजार सबसे बेहतर प्रतिभा को ही चुना जाता है.


यूथ डेस्टिनेशन - सफलता तक पहुंच

अगर आपने भी आईएस-आईपीएस बनने की ठान ली है तो इन परीक्षाओं के लिए 'गंगोत्री' कहे जाने वाले दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित ''यूथ डेस्टिनेशन'’ क्लास के बारे में यहां जानकारी दी गई है जो सफलता के द्वार तक आसानी से आपकी पहुंच बनाएगा. यूथ डेस्टिनेशन का मूल मन्त्र है 'Your Dream Our Mission' यानि आपके सपने साकार करना ही संस्थान का लक्ष्य है. यहाँ UPSC या विभिन्न राज्यों की PCS परीक्षाओं (BPSC, UPPSC, MPPSC, etc) के लिए कोचिंग दी जाती है.


Youth Destination की खासियत

UPSC की सफलता में स्टूडेंट्स की मेहनत तो सर्वोपरी है ही लेकिन उससे भी अहम है कि छात्रों को सटीक गाइडलाइन और प्रॉपर स्टडी मटेरियल मिले. यूपीएससी या पीसीएस का सिलेबस इतना विस्तृत और जटिल होता है कि छात्रों के लिए उसे समझना वैसा ही जटिल है जैसे समंदर में मोती खोजना. इसके लिए जरुरत पड़ती है एक ऐसे कोचिंग संस्थान की जिसमें विषय के अनुसार अपने-अपने क्षेत्र के दिगज्ज शिक्षक परीक्षा के दायरे में स्टूडेंट्स को पढ़ाएं और लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक जानकारी दें.

''यूथ डेस्टिनेशन'’ नई तकनीक और विषयवार देश के बड़े-बड़े विद्वान शिक्षकों से आपको रु-ब-रु कराती है. जिससे कठिन से कठिन टॉपिक भी आप आसानी से समझ सकते हैं. इसके अलावा आपमें लिखने की ऐसी कला (Writing Skill) विकसित की जाती है जिससे परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा नंबर हासिल किया जा सके.


यूथ डेस्टिनेशन ही क्यों चुनें

UPSC या PCS में उम्मीदवारों का चयन, प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाता है. यूथ डेस्टिनेशन में परीक्षा के तीनों चरणों के लिए तैयारी कराई जाती है. इससे आपको कहीं और भटकना नहीं पड़ेगा जिससे पैसे और समय दोनों की बचत होगी. कोर्सेस, फीस, फैकल्टी और अन्य डिटेल जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Youth Destination में ये कोर्सेस चलाये जाते हैं:-

फाउंडेशन कोर्स

टेस्ट सीरीज

इंटरव्यू गाइडलाइन

लाइव / ऑनलाइन क्लास

Youth Destination के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क करें (+91-9811334434) या आप आधिकारिक वेबसाइट https://www.youthdestination.in/ पर जा सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned