अब दूध-दही भी बेचेगी पतंजलि, अमूल-मदर डेयरी से होगा मुकाबला

कंपनी का दावा है कि उसके प्रोडक्ट्स में किसी तरह की मिलावट नहीं होगी।

July, 1204:22 PM

नई दिल्ली। एफएमसीजी सेक्टर में धमाल मचाने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अब डेयरी सेक्टर में उतरने की तैयारी कर ली है। खबरों के अनुसार, पतंजलि जल्द ही अपने डेयरी उत्पाद जैसे दूध, दही लॉन्च कर सकती है। इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं। पहले इन प्रोडक्ट्स को देश के चार राज्यों में लॉन्च करने की तैयारी है। इसके अलावा कंपनी फ्रोजन मटर भी लॉन्च कर सकती है।

यहां से होगी शुरुआत

खबरों के अनुसार, कंपनी की योजना सबसे पहले दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में अपने उत्पाद लॉन्च करेगी। खबरों में कहा गया है कि पतंजलि की ओर अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ती दर पर उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे। माना जा रहा है कि कंपनी का मुख्य मुकाबला डेयरी उत्पाद बेचने वाली अमूल, सरस, मदर डेयरी, नमस्ते इंडिया, पारस और गोपालजी जैसी दिग्गज कंपनियों से होगा। पतंजलि का कहना है कि फिलहाल वो अपने इन उत्पादों को पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा चुनिंदा दुकानदारों के माध्यम से इन्हें बेचा जाएगा। कंपनी के अनुसार उसके यह उत्पाद पहले केवल रजिस्टर्ड लोगों को ही उपलब्ध कराए जाएंगे।

कंपनी का दावा, सस्ते और बेहतर उत्पाद मिलेंगे

खबरों के अनुसार, कंपनी ने डेयरी सेक्टर में दूध, दही, छाछ, पनीर और फ्रोजन मटर लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी का दावा है कि उसके प्रोडक्ट्स में किसी तरह की मिलावट नहीं होगी। इससे ग्राहकों को शुद्ध उत्पाद मिलेंगे। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला का कहना है कि लोगों को गाय का शुद्ध दूध और इससे बने उत्पाद सस्ती दरों पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें--

धमकी से पलटा र्इरान, कहा- भारत सबसे भरोसमंद एनर्जी पार्टनर

इन वस्तुअों पर कम होगा GST, अगली बैठक में परिषद ले सकती है फैसला

हरियाणा ने किया दावा, जीएसटी के तहत प्रति व्यक्ति राजस्व संग्रह में प्रदेश अव्वल

जानिए फ्राॅड ATM ट्रांजैक्शन होने पर आपको क्या करना चाहिए

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned