scriptभूल जाइए प्रोजेक्टर, अब सिनेमाहॉल में एलईडी स्क्रीन पर लिए अपनी मनपसंद फिल्म का मजा | Now you can see movie on LED Screen in PVR CInema | Patrika News

भूल जाइए प्रोजेक्टर, अब सिनेमाहॉल में एलईडी स्क्रीन पर लिए अपनी मनपसंद फिल्म का मजा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 05:04:25 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

पीवीआर ने दिल्ली से सिनेमाघरों में एलईडी स्क्रीन लगाने की शुरुआत की है।

LED Screen

भूल जाइए प्रोजेक्टर, अब सिनेमाहॉल में एलईडी स्क्रीन पर लिए अपनी मनपसंद फिल्म का मजा

नई दिल्ली। प्रमुख मल्टीप्लेक्स कंपनी पीवीआर ने उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स कंपनी सैमसंग के साथ मिलकर देश का पहला ऑनिक्स एलईडी सिनेमा स्क्रीन लॉच करने की घोषणा की है। पीवीआर के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव बिजली और सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचसी होंग ने अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और अभिनेता राजकुमार राव के साथ ऑनिक्स एलईडी सिनेमा स्क्रीन को लॉन्च किया। इस मौके पर बिजली ने कहा कि सिनेमा दिखाने के लिए फिल्म प्रोजेक्टर का इस्तेमाल 120 वर्षों से अधिक समय से हो रहा है। लेकिन अब अगली पीढ़ी के नवाचार से पुराने फिल्म प्रोजेक्टर इतिहास बन जाएंगे और सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का नया नजरिया सामने आएगा। दरअसल यह सिनेमा प्रदर्शन तकनीक के इतिहास में नए अध्याय की शुरुआत होगी।
दिल्ली के वसंत कुंज पीवीआर से शुरुआत

उन्होंने बताया कि अभी राजधानी के वसंत कुंज स्थित पीवीआर आइकन में इस स्क्रीन को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र कई अन्य थियेटर में भी ऑनिक्स एलईडी स्क्रीन लगाने की तैयारी चल रही है। सैमसंग इंडिया के उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स एंटरप्राइज कारोबार के उपाध्यक्ष पुनीत सेठी ने कहा कि भारत के लोगों को फिल्में देखना बहुत पसंद है। हमारी फिल्मों में वाइब्रेंट रंग और शानदार संगीत होते हैं। ऑनिक्स सिनेमा एलईडी ऐसे कंटेंट को बखूबी दिखाएंगे। यह तकनीक फिल्म इंडस्ट्री में धूम मचा देगी। फिल्म देखने का नया नजरिया पेश करेगी जिससे दर्शक रोमांचित हो उठेंगे। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर सैमसंग के ऐसे गिनती के स्क्रीन हैं जिनमें एक पीवीआर भी शामिल हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो