script‘OLA’ ने 250 कर्मचारियों को निकाला, परफॉर्मेंस बेस पर की कार्रवाई | ola fires 250 employees citing as non performance and other issues | Patrika News

‘OLA’ ने 250 कर्मचारियों को निकाला, परफॉर्मेंस बेस पर की कार्रवाई

Published: Sep 04, 2016 12:48:00 pm

एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने और अन्य मुद्दों को लेकर करीब 250 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है

ola cabs

ola cabs

नई दिल्ली। एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने और अन्य मुद्दों को लेकर करीब 250 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले भी कंपनी ने अपनी टैक्सी फॉर श्योर को भी बंद कर 700 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी थी।

प्रदर्शन के आधार पर की गई छुट्टी
ओला के प्रवक्ता ने कहा कि सालाना तीन से चार फीसदी कर्मचारी नौकरी छोड़कर जाते हैं। इसमें प्रदर्शन आधारित बर्खास्तगी, कांट्रेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारी के साथ व्यापार पुनर्गठित करने से नौकरी छोड़कर जाने का मामला शामिल है। इससे पहले, ओला ने टैक्सी फॉर श्योर के परिचालन को बंद कर दिया था। इससे 700 लोगों को रोजगार गंवाना पड़ा। कंपनी ने 18 महीने पहले इसका 20 करोड़ डालर में अधिग्रहण किया था।

300 नए कर्मचारियों की होगी नियुक्ति
प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों तथा व्यापार कुशलता के हितों में ध्यान में रखकर सोच विचारकर संगठन में निर्णय किया गया है। हालांकि, कंपनी ने कहा कि उसकी विभिन्न शहरों में नियुक्ति करने की योजना है। उसने कहा कि इसके साथ हम बेहतर प्रतिभा की लगातार नियुक्ति कर रहे हैं। 102 शहरों में 6,000 से अधिक कर्मचारियों की टीम को मजबूत बनाने के लिए 300 पद अभी भरे जाने हैं।

पिछले महीने भी की थी 700 लोगों की छंटनी
अगस्त महीने में भी ओला ने टैक्सी फॉर श्योर के कारोबार को बंद करने का निर्णय किया था। इस फैसले से करीब 700 लोगों की नौकरी चली गई थी। आपको बता दें कि करीब 18 महीने पहले ही ओला ने टैक्सी फॉर श्योर का अधिग्रहण 20 करोड़ डालर में किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो