scriptऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो करेगी ये बड़ा काम, फीडिंग इंडिया के साथ मिलाया हाथ | online food delivery company zomato joined hands with feeding India | Patrika News

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो करेगी ये बड़ा काम, फीडिंग इंडिया के साथ मिलाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2019 11:28:50 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

भारत में खाने की बर्बादी को रोकने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने एक बड़ा कदम उठाया है। खाने की बर्बादी के साथ साथ भुखमरी को ध्यान में रखते हुए जोमैटो ने फीडिंग इंडिया (Feeding India) के साथ साझेदारी की है।

zomato

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो करेगी ये बड़ा काम, फीडिंग इंडिया के साथ मिलाया हाथ

नई दिल्ली। भारत में खाने की बर्बादी को रोकने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने एक बड़ा कदम उठाया है। खाने की बर्बादी के साथ साथ भुखमरी को ध्यान में रखते हुए जोमैटो ने फीडिंग इंडिया (Feeding India) के साथ साझेदारी की है, जो एक गैर सरकारी संस्था है। इसके जरिए जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाया जाएगा और खाने की बर्बादी भी नहीं होगी।


ऐसे काम करता है फीडिंग इंडिया

आपको बता दें कि गैर-सरकारी संगठन फीडिंग इंडिया इवेंट्स, एयरपोर्ट्स, शादियों, रेस्टोरेन्ट, कारपोरेट्स जैसे ईवेंट्स से बचा हुआ खाना इकट्ठा करके इसे जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाता है। अब जोमैटो का नेटवर्क फीडिंग इंडिया के मौजूदा मॉडल के साथ मिलकर काम करेगा। फीडिंग इंडिया अपने किचन माॅडल के माध्यम से ताजा भोजन भी पकाता है, जिसे जरूरतमंद लोगों, खासतौर पर भुखमरी और कुपोषण की शिकार महिलाओं और बच्चों तक पहुंचाया जाता है।


वर्ल्ड फूड प्रोग्राम में किया गया था सम्मानित

ये संगठन अब तक 2 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को खाना परोस चुकी है। इस संदर्भ में जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि वे चाहते हैं कि रात को कोई भी भूखे पेट न सोए। फीडिंग इंडिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित भी किया था। इतना ही नहीं, इस संगठन को इंग्लैण्ड की महारानी और United Nations के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम में भी सम्मानित किया जा चुका है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो