बाबा रामदेव के साथ बिजनेस करने का मौका, इन शहरों में चाहिए डिस्ट्रीब्यूटर्स

manish ranjan

Publish: Mar, 14 2018 06:09:43 PM (IST)

इंडस्‍ट्री
बाबा रामदेव के साथ बिजनेस करने का मौका, इन शहरों में चाहिए डिस्ट्रीब्यूटर्स

अगर आप भी बाबा रामदेव की पतंजलि के साथ बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है।

नई दिल्ली। अगर आप भी बाबा रामदेव की पतंजलि के साथ बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दरअसल बाबा रामदेव की पतंजलि अब बोतल बंद पानी के कारोबार में आ रही है। इस पैकेज्ड वाटर का नाम पंतजलि दिव्यजल रखा गया है। दिव्य जल के लिए कंपनी उत्तर भारत के कई राज्यों में डिस्ट्रीब्यूटर्स तलाश रही है। पत्रिका से बातचीत में पंतजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने बताया कि पंतजिल पैकेज्ड वाटर के लिए फिलहाल उत्‍तर भारत के प्रमुख राज्‍यों जैसे दिल्ली NCR, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, बिहार, झारखंड में डिस्ट्रिब्यूटर बनाने जा रही है। जिसे अगले 30-45 दिनों में पूरा होने की उम्मीद है।

कैसे ले सकते हैं डिस्ट्रीब्यूटरशिप
दिव्य जल की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आप 9082712455 या 011-40158477 पर कॉल करके आगे का प्रॉसेस पता कर सकते हैं। आप [email protected] या [email protected] मेल कर सारी जानकारी पता कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसके लिए आवेदन पूरी तरह से नि:शुल्‍क रखा गया है। अगर आप पतंजलि के मानकों पर खरे उतरते हैं तो ही आपके डिस्‍ट्रीब्‍यूशनशिप से जुड़े चार्ज वसूले जाएंगे। चार्ज सिर्फ आरटीजीएस के जरिए कंपनी के खाते में ही लिया जाएगा।

इनको मिलेगी टक्कर
पतंजलि दिव्यजल के जरिए बिसलेरी, किनले, एक्वाफिना जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देने तैयारी में है। अभी फिलहाल बोलतबंद पानी के करीब 40 फीसदी मार्केट पर अकेले बिसलेरी का कब्जा है। जबकि किनले और एक्वाफिना के हिस्से 25 फीसदी का शेयर है। जबकि 35 फीसदी में अन्य प्लेयर्स आते हैं। इसमें टाटा के दो ब्रांड टाटा वॉटर प्लस और हिमालया तथा किंगफिशर आदि शामिल हैं।

16,000 करोड़ का कारोबार
एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पैकेज्ड वाटर इंडस्‍ट्री अगले कुछ सालों तक 20 से 25 फीसदी सालाना की दर से आगे बढ़ेगी करेगी। 2018 में भारत में बोतलबंद पानी का कारोबार करीब 16,000 करेाड़ रुपए पहुंचा जाएगा। जबकि 2013 में यह करीब 6000 करोड़ रुपए का था।

 

 

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned