पीएम इमरान पाक के सरकारी खजाने को भरने के लिए करेंगे भैंसों की नीलामी

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान देश की हालत सुधारने के लिए कई कड़े कदम उठा रही है। हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान के खजाने पर बोझ कम करने के लिए एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है की सरकारी खर्चों में कटौती की जाए।

By: manish ranjan

Published: 13 Sep 2018, 10:18 AM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान देश की हालत सुधारने के लिए कई कड़े कदम उठा रही है। हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान के खजाने पर बोझ कम करने के लिए एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है की सरकारी खर्चों में कटौती की जाए। इसी के चलते पीएम इमरान ने एक और बड़ा फैसला लिया है। इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी करेंगे।

इसलिए लिया भैंसों की नीलामी का फैसला
बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ ने इन्हे सरकारी खर्चे पर खानपान की जरूरतों के नाम पर रखा था। इस मामले में प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक नईम-उल-हक ने इसके संकेत दिए हैं। इसी लिए इमरान ने नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी करने का फैसला लिया है।

इमरान ऐसे संभालेगें पाक की अर्थव्यवस्था
ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार की फ़िज़ूलख़र्ची पर पूरी तरह से लगाम लगाने की कई चीज़ों पर रोक लगाने की पहल की है। इसके तहत लग्जरी कारों, स्मार्टफोन और चीज के आयात पर भी रोक लगाई जा सकती है। इतना ही नहीं हो सकता है कि इसके साथ में खानपान की चीजों पर भी कुछ कटौती की जाए।

इन चीजों की भी होगी नीलामी
प्रधानमंत्री के राजनितिक सलाहकार की मानें तो इसी क्रम में नवाज शरीफ द्वारा रखी गईं 8 भैंसों की नीलामी की जा सकती है। जियो न्‍यूज के मुताबिक, अतिरिक्‍त सरकारी लग्‍जरी वाहनों की नीलामी 17 सितंबर को की जाएगी। इसके बाद कैबिनेट डिवीजन में बेकार पड़ीं 4 हेलीकॉप्‍टरों को भी नीलाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - cic ने rbi से मांगी जनधन खातों के बारे में ये बड़ी जानकारी

खुशखबरीः मात्र 899 में लीजिए हवार्इ सफर का मजा, जल्द ही कर लें बुकिंग

2022 तक ब्रिटेन और फ्रांस के मुकाबले भारत में होंगे ज्यादा अरबपति: रिपोर्ट

Imran Khan latest news
Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned