scriptबाबा रामदेव के साथ काम करने का मौका, होगी बंपर कमाई | patanjali group announced 10000 vacancies for expanding its team | Patrika News

बाबा रामदेव के साथ काम करने का मौका, होगी बंपर कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2018 03:18:59 pm

Submitted by:

manish ranjan

मार्केट में अपने विस्तार के लिए पतंजलि अपनी टीम को बढ़ाने का फैसला कर रही है।

Baba Ramdev
नई दिल्ली। पतंजलि ग्रुप मार्केट में छाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। हाल ही में पतंजलि ने सभी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों से डील की है। अब मार्केट में अपनी विस्तार के लिए पतंजलि अपने टीम को बढ़ाने का फैसला कर रही है। इसके लिए कंपनी 10 हजार नई भर्तियां करने का ऐलान किया है। ऐसे में आपके पास कंपनी से जुड़ने और यहां नौकरी करने का बेहतरीन मौका है।
10 हजार नई नौकरियां
अब आप भी देश में तेजी से फैल रहे कॉर्पोरेट हॉउस के साथ काम कर सकते हैं। पतंजलि अपने डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग नेटवर्क को बढ़ाने के लिए 10 हजार नई नियुक्तियां करने वाला है। इस बारे में बात करते हुए पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ और एमडी आचार्य बालकृष्ण ने एक मिडिया हाउस को बताया कि ‘कंपनी मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने की प्लांनिंग कर रही है इसके लिए हम 10 हजार नई भर्ती करेंगे ताकि अपनी टीम को बढ़ा सके’।
आने वाले महीनों में कंपनी के कई बड़े टारगेट
अगले 3 महीने में ग्रामीण इलाकों में बड़े और मल्टीनेशनल कंपनियों को टक्कर देने के लिए कंपनी अपने सभी प्रोडक्ट की रेंज में छोटे पैकेट भी लाएगी। इसके साथ ही विदेशों में अपने विस्तार के लिए कंपनी विदेश में भी अपने प्रोडक्ट एक्सपोर्ट करने की तैयारी में है। कंपनी का लक्ष्य है कि अकेले ऑनलाइन बिजनेस से लगभग 1000 करोड़ रुपए का टर्नओवर मिल सके। हाल ही में कंपनी ने सभी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों से डील की है। पतंजलि ने खुद का ऑनलाइन स्टोर भी खोल रखा है।पतंजलि की वेबसाइट www.patanjaliayurved.net से भी ऑनलाइन ऑर्डर दिए जा सकते हैं। साथ ही कंपनी अगले दो साल में अपना टर्नओवर डबल कर 20 हजार करोड़ करने का भी टारगेट लेकर चल रही है। पतंजलि का दावा है कि वो अपने सेलर की संख्या में 150 फीसदी का इजाफा करेगी। इसके लिए पतंजलि की प्रॉडक्शन यूनिट्स बढ़ाई जा रही है।
कंपनी का लक्ष्य अगले साल HUL से आगे निकलना
बता दें पतंजलि इस वक्त देश के हर कोने में कारोबारी विस्तार करने के प्रयास में जुटी है। इसी के साथ पतंजलि की दुकान अब डिजिटल हो गई है। कारोबारी प्रतिस्पर्धा में तेजी से आगे बढ़ने के लिए पतंजलि ने अपने प्रॉडक्ट्स की ऑनलाइन बिक्री के लिए ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स, बिगबास्केट जैसी जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनियों से समझौता किया है। इन कंपनियों के अलावा शॉपक्लूज एवं नेटमेड्स के जरिए भी पतंजलि प्रॉडक्ट्स के ऑनलाइन ऑर्डर दिए जा सकते हैं। इन सभी कंपनियों के ऐप से भी आप पतंजलि उत्पाद मंगवा सकते हैं। कंपनी का लक्ष्य अगले साल HUL से आगे निकलना है। रामदेव ने कहा कि अगले दो सालों में उत्पादन क्षमता 1 लाख करोड़ रुपये बनाने की है। कंपनी ने ऑनलाइन के माध्यम से सालाना 1 से 2 हजार करोड़ रुपये के प्रॉडक्ट्स बेचने का लक्ष्य रखा है। कंपनी का अनुमान है कि अभी उसके 10 से 15 प्रतिशत प्रॉडक्ट्स की बिक्री ऑनलाइन प्लैटफॉर्मों से होगी। ऐसे में इस कंपनी के साथ आप भी जुड़ना चाहते हैं तो देर मत कीजिये, आवेदन भेजिए।

ट्रेंडिंग वीडियो