Patrika Poll Results: देश की 82% जनता मांगे सस्ता एजुकेशन

Patrika Poll on Budget: देश के लोगों ने दी सस्ते एजुकेशन को महत्व

पत्रिका बजट सीरीज में हर रोज पूछे जाते हैं एक सवाल

 

नई दिल्ली। बजट 2020 ( budget 2020 ) पेश होने में अब कुछ ही दिन का समय बचा है। पूरे देश की उम्मीदें मोदी सरकार के इस बजट से टिकीं है। ऐसे में पब्लिक का मूड जानने के लिए पत्रिका.कॉम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक पोल शुरु किया हुआ है। पत्रिका के इस पोल में सभी रीडर्स से हर रोज एक सवाल पूछे जाते हैं कि इस बजट में आपको क्या है। इस के तहत आज के पोल के नतीजे आ चुके हैं। इस पोल में पत्रिका ने दर्शकों से सवाल किया था, कि इस बजट में सस्ता एजुकेशन चाहिए या कम जीएसटी। पत्रिका पोल के नतीजों के मुताबिक देश की 82 फीसदी जनता ने एजुकेशन सस्ता होने की बात कही है। आइए जानते हैं कहां कितने लोगों ने इस पोल में भाग लिया।

82 फीसदी लोगों को चाहिए सस्ता एजुकेशन

पत्रिका के Twitter पर 82 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें सस्ता एजुकेशन चाहिए। जबकि केवल 18 फीसदी लोगों ने GST कम होने की बात कही है।

Instagram पर मिली प्रतिक्रिया

अगर बात इंस्टाग्राम की करें तो यहां पर भी पाठकों ने सस्ते एजुकेशन को ही तव्वजों दिया है। पोल में सस्ते एजुकेशन पर 72 फीसदी लोगों हां कहां है। जबकि GST पर 28 फीसदी ने हामी भरी। मतलब साफ है कि लोग टैक्स से ज्यादा एजुकेशन को लेकर उत्सुक हैं।

Facebook पर 79 फीसदी को चाहिए सस्ता एजुकेशन

पत्रिका के फेसबुक की बात करें तो यहां भी सस्ते एजुकेशन के पक्ष में 79 फीसदी लोगों ने वोटिंग की है। जबकि GST के पक्ष में 21 फीसदी वोटिंग हुई। पत्रिका के इस पोल से साफ हो जाता है कि देश की जनता एजुकेशन का खर्च कम कराना चाहती है ताकि उन्हें बेहतर शिक्षा उचित खर्च में मिल सकें।

budget 2020
Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned