scriptनये साल में घर खरीदने पर बचेंगे 4 लाख रुपए, जानिए कैसे | Patrika News
कारोबार

नये साल में घर खरीदने पर बचेंगे 4 लाख रुपए, जानिए कैसे

4 Photos
6 years ago
1/4

सब्सिडी का फायदा सरकार ने घर खरीददारों को होम लोन के ब्‍याज पर सब्सिडी देने का निर्णय लिया है। इस स्‍कीम के तहत ईडब्‍ल्‍यूएस, एलआईजी को तो पहले से फायदा मिल रहा था, लेकिन अब सरकार ने एमआईजी पर भी सब्सिडी देने का निर्णय लिया है।

2/4

इन्हें मिलेगा स्कीम का फायदा अगर आपकी सालाना इनकम 6 लाख रुपए से अधिक है और 12 लाख रुपए से कम है तो आप इस स्‍कीम का फायदा उठा सकते हैं। इस इनकम ग्रुप को इसे एमआईजी-1 कैटेगिरी कहा गया है। इस कैटेगिरी के तहत 120 वर्ग मीटर ( 1290 वर्ग फुट) का घर खरीदने पर सब्सिडी मिलती है।

3/4

ऐसे बचेंगे 4 लाख रुपए अगर आपकी इनकम 6 लाख या उससे कम है तो आप 60 वर्ग मीटर कारपेट साइज का फ्लैट खरीद सकते हैं, इस पर आपको होम लोन के ब्‍याज पर लगभग 6.5 फीसदी सब्सिडी मिलेगी और यदि आपकी इनकम 3 लाख रुपए से कम है तो आप 30 वर्ग मीटर कारपेट साइज का घर खरीद सकते हैं, जिस पर आपको 6.5 फीसदी सब्सिडी मिलेगी। इस तरह नए साल पर आपको 3 से 4 लाख रुपए तक का सस्‍ता घर मिल सकता है।

4/4

आपको होम लोन के ब्‍याज पर लगभग 6.5 फीसदी सब्सिडी मिलेगी और यदि आपकी इनकम 3 लाख रुपए से कम है तो आप 30 वर्ग मीटर कारपेट साइज का घर खरीद सकते हैं, जिस पर आपको 6.5 फीसदी सब्सिडी मिलेगी। इस तरह नए साल पर आपको 3 से 4 लाख रुपए तक का सस्‍ता घर मिल सकता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.