स्नैपचैट के लिए बड़ी राहत, यूजर्ज घटने का सिलसिला रुका

स्नैपचैट के लिए बड़ी राहत, यूजर्ज घटने का सिलसिला रुका

Ashutosh Kumar Verma | Updated: 06 Feb 2019, 08:41:30 PM (IST) इंडस्‍ट्री

फोटो-मैसेंजिग एप स्नैपचैट के यूजर्स की संख्या स्थिर हो गई है, क्योंकि कंपनी ने पिछली तिमाही में कोई यूजर नहीं जोड़ा और न ही किसी यूजर को खोया।

नर्इ दिल्ली। फोटो-मैसेंजिग एप स्नैपचैट के यूजर्स की संख्या स्थिर हो गई है, क्योंकि कंपनी ने पिछली तिमाही में कोई यूजर नहीं जोड़ा और न ही किसी यूजर को खोया। मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि फोटो-शेयरिंग एप की पैरेंट कंपनी स्नैप ने कहा कि साल 2018 की अंतिम तिमाही में उसके दैनिक यूजर्स की संख्या 18.6 करोड़ थी, जोकि एक तिमाही पहले जितनी ही है। जबकि इससे पहले लगातार दो तिमाहियों में कंपनी के यूजर्स की संख्या में गिरावट आई थी।


इससे पहले, स्नैपचैट को साल 2018 की शुरुआत में अपने एप की विवादास्पद रिडिजाइन के बाद यूजर्स की संख्या में गिरावट का सामना करना पड़ा था, जिसका लक्ष्य यूजर्स की संख्या बढ़ाना था, लेकिन शुरुआत में इसका उल्टा असर होने लगा। स्थिर यूजर आधार के अलावा स्नैप ने तिमाही राजस्व का नया रिकार्ड भी स्थापित किया, जोकि 39 करोड़ डॉलर रहा, जिससे कंपनी का सालाना राजस्व 1.1 अरब डॉलर से अधिक हो गया है।

 

स्नैप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवन स्पीगल के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "साल 2018 में हमने टिकाऊं उत्पाद नवाचार, विज्ञापन प्लेटफार्म का विस्तार और नेतृत्व टीम की भर्ती के साथ अपने कारोबार को दीर्घकालिक रूप से बढ़ाने के लिए आधार निर्माण पर जोर दिया। हमने साल का अंत यूजर्स की संख्या में स्थिरता के साथ किया है।" द वर्ज के मुताबिक, हालांकि स्नैप द्वारा अपने एप की रिडिजाइन के कारण उसके यूजर्स की संख्या में गिरावट हुई, लेकिन कंपनी को इसका लाभ यह मिला कि अब 30 फीसदी अधिक लोग स्नैपचैट-एक्सक्लूसिव स्टोरीज और शो को देखते हैं।

(नोटः यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित की गर्इ है। पत्रिका बिजनसे ने इसमें हेडलाइन के अतिरिक्त कोर्इ अन्य बदलाव नहीं किया)

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned