इन शहरों में आपका भी है घर तो खुश हो जाइए, आप बनने जा रहे करोड़पति

इन शहरों में आपका भी है घर तो खुश हो जाइए, आप बनने जा रहे करोड़पति

Saurabh Sharma | Publish: May, 18 2018 12:30:30 PM (IST) इंडस्‍ट्री

आज हम आपको देश के ऐसे ही दो प्रोजेक्‍ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक दर्जन शहरों के लाखों लोगों करोड़पति बना सकते हैं।

नई दिल्‍ली। वैसे तो देश में भाजपा सरकार के कई सारे प्रोजेक्‍ट्स चल रहे हैं। लेकिन कुछ प्रोजेक्‍ट्स ऐसे हैं जो आपको इडायरेक्‍टली फायदा पहुंचाते हैं। वो भी ऐसा फायदा जिससे आपकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। आज हम आपको देश के ऐसे ही दो प्रोजेक्‍ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक दर्जन शहरों के लाखों लोगों करोड़पति बना सकते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि केंद्र सरकार के वो कौन से दो प्रोजेक्‍ट्स हैं जो एक दर्जन शहरों को से होकर गुजर रहे हैं।

ईस्‍टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस-वे
राजधानी दिल्‍ली में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दिल्‍ली के चारों ओर पेरिफेरल एक्‍सप्रेस-वे बनाने की योजना पर काम शुरू किया गया था। इसके लिए पिछली सरकार ने दो एक्‍सप्रेस-वे ईस्‍टर्न और वेस्‍टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस-वे की योजना बनाई। वेस्‍टर्न एक्‍सप्रेस-वे पर तो कई साल से काम चल रहा है, लेकिन मोदी सरकार ने ईस्‍टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस-वे पर काम शुरू किया और यह एक्‍सप्रेस-वे बन कर तैयार कर दिया। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगें।

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनावों से पहले ये पांच प्रोजेक्टा होंगे पूरे, पीएम ने घटाई डेडलाइन

इस शहर में बनेगा एयरपोर्ट
राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में एयर ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए दिल्‍ली से सटे शहर में बड़ा एयरपोर्ट बनाने की रूपरेखा तैयार की गई थी। इसके लिए बुलंदशहर जिले के जेवर इलाके का चयन हुआ। लेकिन कई कारणों से इस प्रोजेक्‍ट पर समय से काम पूरा नहीं हो सका। मोदी सरकार ने इस प्रोजेक्‍ट को लेकर राज्‍य सरकार पर दबाव बनाया। कुछ महीने पहले इस प्रोजेक्‍ट को केंद्र और राज्‍य की ओर से हरी झंडी मिली है।

इन शहरों को इन प्रोजेक्‍ट्स
ईस्‍टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस-वे :- पलवल, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, दादरी, डासना, बागपत सोनीपत, कोंडली जैसे शहरों को फायदा होगा।
जेवर एयरपोर्ट :- जेवर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दनकौर, बुलंदशहर।

ये भी पढ़ें:- किराएदारों को मिलेगी सिक्योरिटी मनी में बड़ी राहत, नए एक्ट में हुए कई बदलाव

करोड़पति बना देंगे ये दो प्रोजेक्‍ट्स
जैसे ही ये दोनों प्रोजेक्‍ट्स खत्‍म होंगे तो ऊपर दिए गए करीब 12 शहरों के लोगों को करोड़पति बना देंगे। रियल एस्‍टेट के एक्‍सपर्ट कमल ठाकुर की मानें तो इन दोनों प्रोजेक्‍ट्स की वजह से एनसीआर के उपरोक्‍त शहरों में प्रॉपर्टी पर इन्‍वेस्‍टमेंट का काफी अच्छा मौका बन गया है। कोंडली, सोनीपत, मानेसर, पलवल, ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी की कीमतों में उछाल आएगा। उन्‍होंने बताया कि इन शहरों की प्रोपर्टी में 25 फीसदी से 40 तक उछाल आने की संभावना है। ऐसे में आप आसानी से अंदाजा लगा सकता हैं कि आने वाले दिनों में इन शहरों के लोगों को कितना मोटा फायदा होने का अनुमान।

Ad Block is Banned