scriptNETFLIX की दीवानगी आप पर पड़ सकती है भारी, ऐसे खाली हो सकता है आपका अकाउंट | police warning to people beware of fake netfilx scam | Patrika News

NETFLIX की दीवानगी आप पर पड़ सकती है भारी, ऐसे खाली हो सकता है आपका अकाउंट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2018 02:05:53 pm

Submitted by:

manish ranjan

अगर आपने भी नेटफ्लिक्स पर अपना अकाउंट बना रखा है या उसकी मेंबरशिप ले रखी है तो सावधान हो जाए

netflix

NetFlix की दीवानगी आप पर पड़ सकती है भारी, ऐसे खाली हो सकता है आपका अकाउंट

नई दिल्ली। अगर आपने भी नेटफ्लिक्स पर अपना अकाउंट बना रखा है या उसकी मेंबरशिप ले रखी है तो सावधान हो जाए क्योंकि फेक नेटफ्लिक्स यानी की नकली नेटफ्लिक्स स्कैम के नाम पर धोखाधड़ी बढ़ता ही चला जा रहा हैं। हाल ही में नकली नेटफ्लिक्स के नाम पर लोगों को अच्छी खासी चपत लगाई जा रही हैं और उनका अकाउंट खाली कर दिया जा रहा हैं।
इन लोगों को भेजा जा रहा ईमेल
जो लोग नेटफ्लिक्स को ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं या फिर नेटफ्लिक्स पर पापुलर शो को सब्सक्राइब कर रहे हैं उन्हें ही सबसे ज्यादा धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा हैं। उन्हें फर्जी मेल भेजकर उनके बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं। ऐसे फर्जी मेल के बारे में पुलिस ने चेतावनी भी जारी कर दी हैं। पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है की नेटफ्लिक्स के नाम से आने वाले फर्ज़ी ईमेल से सावधान रहे है। पिछले कुछ हफ्तों में इस तरह के फ्रॉड के शिकार होने वाले लोगों की संख्या में तेज़ी से इज़ाफा देखा जा रहा है।
ये मेल भेजकर करते है धोखा
फेक नेटफ्लिक्स स्कैम को अंजाम देने वाले धोखेबाज़ ईमेल भेजकर कहते है की आप अपने पेमेंट इनफॉरमेशन को अपडेट करें। आपकी दी हुई जानकारी के हिसाब से आपकी बिलिंग में नेटफ्लिक्स को समस्या हो रही है। हम प्रक्रिया को ठीक करने की कोशिश में हैं लेकिन आपसे गुज़ारिश है कि एक बार अपने पेमेंट डिटेल्स की जानकारी अपडेट कर दें।
फर्जी मेल से सावधान
अगर आपके पास भी ऐसा कोई ईमेल आता है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि हो सकता है कि ऐसा ईमेल आपको झांसा देने के लिए भेजा गया हो। इसNetFlix की दीवानगी आप पर पड़ सकती है भारी, ऐसे खाली हो सकता है आपका अकाउंट ईमेल के बाद एक रेड बटन क्लिक करने का आॅप्शन होता है। इस पर क्लिक करते ही आप नेटफ्लिक्स की वेबसाइट पर पहुंचते हैं लेकिन यही धोखा है। यह एक जाली वेबसाइट है जो नेटफ्लिक्स की नकल के तौर पर बनाई गई है। यहां पेमेंट डिटेल्स अपडेट करते ही आपके बैंक अकाउंट या क्रेडिट कार्ड का डेटा धोखेबाज़ों तक पहुंच जाता है।
खाली हो जाएगा अकाउंट
आपके इस एक कदम से कुछ ही देर में आपके क्रेडिट कार्ड या बैंक अकाउंट से अच्छी खासी रकम चोरी हो जाती है और आप एक आॅनलाइन फ्रॉड के शिकार हो जाते हैं। इस रकम को वापस पाना मुश्किल है आप समझ सकते हैं। अब तक इस फेक नेटफ्लिक्स स्कैम के मामले यूरोप, आॅस्ट्रेलिया और अमेरिका में सामने आ चुके हैं। भारत में इस तरह का फिलहाल कोई मामला नहीं आया है लेकिन आॅनलाइन घोटाला हो तो कहीं भी सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो