scriptअमेजन पर फूटा भारतीयों का गुस्सा, जूतों पर दिखीं हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें | Protest against amazon for Hindu Goddesses seen on shoes | Patrika News

अमेजन पर फूटा भारतीयों का गुस्सा, जूतों पर दिखीं हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें

Published: May 17, 2019 07:18:32 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

लोगों ने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की तस्वीरें
ट्विटर पर शुरू हुआ #BoycottAmazon का विरोध
Amazon.in पर नहीं, बल्कि Amazon.com पर मिल रहा सामान

amazon

अमेजन पर फूटा भारतीयों का गुस्सा, जूतों पर दिखीं हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनियों में एक अमेजन के ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म को लेकर भारत ही बल्कि दुनियाभर में रहने भारतीय लोगों के दिल में गुस्सा आ गया है। इसका कारण है Amazon.com पर टेकबिलियन के तहत इस तरह के जूते, चप्पलों की बिक्री हो रही है, जिनपर हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें बनी हुई हैं। जिसके बाद से भारतीयों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अमेजन का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। साथ ही #BoycottAmazon हैशटैग के साथ लोगों को अमेजन के एप को अपने मोबाइल फोन और गैजेट से हटाने की अपील कर रहे हैं। यहां तक कि लोगों ने खुद इसके एप को अनइंस्टॉल कर उसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ेंः- अमरीका और चीन की लड़ाई आपकी काटेगी जेब, जानिए कैसे…

सोशल मीडिया पर लोगों ने अमेजन पर बिक रहे ऐसे प्रॉडक्ट्स की तस्वीरें पोस्ट की हैं जिन पर हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें बनी हुई हैं। जिसमें जूते और चप्पलों के अलावा टायलेट सीट तक शामिल हैं। जिनपर हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें लगी हुई हैं। वैसे यह प्रोडक्ट Amazon.in यानी भारतीय साइट पर नहीं मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- अप्रैल में निर्यात 0.64 फीसदी बढ़ा, आयात में हुअा 4.48 फीसदी का इजाफा

सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर लोगों का कहला है कि अमरीकी कंपनी अमेजन को किसी भी देश के लोगों के धार्मिक भावनाओं को आहत करने का कोई अधिकार नहीं है। ट्विटर पर कुछ ऐसी तस्वीरें भी पोस्ट की हुई हैं जिनमें जूते पर तिरंगा और चप्पल पर गांधी जी की तस्वीर है। दावा किया गया है कि ये भी अमेजन के ही प्रॉडक्ट हैं।

यह भी पढ़ेंः- चीन ने भारत से खत्म किया ‘MILK’ का कारोबार, 20 एकड़ के प्लांट पर लगा ताला

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार इस तरह के प्रोडक्ट्स सामने आ चुके हैं कि जिसमें हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें लगी होती हैं। उनका काफी विरोध भी होता रहा है। जिसके बाद कंपनियों को उन प्रोडक्ट्स को हटाने की मजबूरी बन जाती है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो