scriptमात्र 25 रुपए में रेलवे दे रहा है ये अनोखी सुविधा, ऐसे उठाएं लाभ | railways giving services to passengers starting at rupees 25 | Patrika News

मात्र 25 रुपए में रेलवे दे रहा है ये अनोखी सुविधा, ऐसे उठाएं लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 12:04:24 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

रेलवे यात्रियों को सस्ते में रूम बुक करने की सुविधा भी देता है, इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों के पास है।आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट के जरिए यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Indian Railways

मात्र 25 रुपए में रेलवे दे रहा है ये अनोखी सुविधा, ऐसे उठाएं लाभ

नई दिल्ली। रेलवे ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए कई सुविधाएं और ऑफर लाती आ रही है। सस्ते में सफर करने के लिए यात्री रेलवे के ऑफर पर नजर बनाए रखते हैं और इनसे आकर्षित होकर यात्री पहले से ही टिकट बुक करा देते हैं। लेकिन रेलवे यात्रियों को सस्ते में रूम बुक करने की सुविधा भी देता है, इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों के पास है।

मात्र 25 रुपए में मिलेगी ये सुविधा

आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट के जरिए यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी की वेबसाइट का इस्तेमाल कर अब यात्री मात्र 25 रुपए में रिटायरिंग रूम की बुकिंग कर सकते हैं। रिटायरिंग रूम यानी विश्राम रूम और डॉर्मिटरीज यानी शयनकक्ष की बुकिंग तीन घंटे से लेकर 48 घंटो तक की जा सकती है।

मिलेगा एसी और नॉन एसी का विकल्प

तीन घंटे के लिए रूम बुक कराने के लिए यात्रियों को 25 रुपए देने होते हैं। अगर यात्री 24 घंटो के लिए रूम बुक कराना चाहते हैं तो उसका चार्ज 100 रुपए है। वहीं 48 घंटो के लिए रूम की सुविधा लेनी है तो यात्रियों से 200 रुपए का चार्ज लिया जाता है। इसके अतिरिक्त रूम बुकिंग का डिजिटल पेयमेंट करने से यात्रियों को 5 रुपए की छूट भी मिलती है। बता दें रेलवे रिटायरिंग रूम एसी और नॉन एसी विकल्प के साथ सिंगल, डबल बेड और शयनग्रह में पूरे भारत के अधिकतर रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो