scriptरक्षाबंधन से पहले बाजार मे आई सोने की मिठाई, ये है खासियत | rakshabandhan special golden sweet at rs 9000 per kg | Patrika News

रक्षाबंधन से पहले बाजार मे आई सोने की मिठाई, ये है खासियत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 12:46:03 pm

Submitted by:

manish ranjan

बाजार में मिल रही सोने की मिठाई।

golde n sweet

रक्षाबंधन से पहले बाजार मे आई सोने की मिठाई, ये है खासियत

नई दिल्ली। रक्षाबंधन भाई और बहन के अटूट प्रेम को दर्शाने वाला त्यौहार हैं। रक्षाबंधन के आने में अभी कुछ वक्त है लेकिन अभी से बाजार राखी और मिठाईयों से सज चुके हैं। दुकानों पर तरह – तरह की मिठाईयां और राखी देखने को मिल रही हैं। लेकिन इस राखी बाजारों में एक अनोखी मिठाई देखने को मिल रही हैं। जी हां इस राखी बाजारों में आई है सोने की म‍िठाई। सूरत की एक दुकान पर ये सोने की मिठाई जोरो-शोरो से बिक रही हैं। इस मिठाई को ’24 कैरट म‍िठाई मैज‍िक’नाम दिया गया है। ये सोने की मिठाई 9,000 रुपए प्रति किलो बिक रही है।
इसलिए इतनी मंहगी है ये मिठाई
रक्षाबंधन से पहले बाजार में सोने की ये मिठाई छाई हुई है। सोने जैसी दिखने वाली इस मिठाई को लेकर लोगों में काफी जिज्ञासा है। इस मिठाई पर सोने का वर्क चढ़ा हुआ है। इसे रक्षाबंधन को ध्यान में रख बनाया गया है। लोगों के बीच इस ‘गोल्‍डन स्‍वीट्स’ की खूब चर्चा हो रही है। सोने की यह मिठाई काफी स्वादिष्ट है। क्योंकि इस मिठाई में सोने का इस्तेमाल हुआ हैं । इसलिए इसकी कीमत ज्‍यादा रखी गई है।वहीं 24 कैरट म‍िठाई मैज‍िक के मालिक का दावा है कि यह गोल्‍डन म‍िठाई स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। इतना ही नहीं उनका कहना है कि जब बाजार में सोना-चांदी युक्त च्वयनप्राश बिक रहा है तो सोने के वर्क वाली मिठाई के भी खरीदार जरूर होंगे।

इस कारण से बनाई सोने की मिठाई
सोने की मिठाई बनाने वाले दुकानदार का कहना है की इस रक्षाबंधन मैं कुछ अलग करना चाहता था। त्यौहारों पर अक्‍सर दुकानदार चांदी के वर्क से म‍िठाई बनाते हैं। दुकानदार आगे कहता है की मैने सोचा इस रक्षाबंधन कुछ अलग करेंगे, जो स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए भी अच्‍छा हो। इसे ध्‍यान में रखते हुए शुद्ध सोने के वर्क वाली म‍िठाई बनाई। इसमें सोने की वर्क पतली परत के साथ सूखे मेवे का इस्‍तेमाल क‍िया गया है। दुकान में आने वाले ग्राहकों के बीच गोल्‍डन स्‍वीट्स व‍िशेष आकर्षण का केंद्र बना हुई हैं। अगर आप भी इस रक्षाबंधन अपने भाई के लिए कुछ अलग मिठाई ले जाना चाहती है तो ये सोने से बनी मिठाई सबसे अच्छी रहेगीं। इस सोने की मिठाई से भाई का मुंह मिठा करा कर आप भी कुछ अलग कर सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो