scriptISIS ने दी RBI गवर्नर राजन को जान से मारने की धमकी | RBI governor Rajan receives threat mail from ISIS | Patrika News

ISIS ने दी RBI गवर्नर राजन को जान से मारने की धमकी

Published: Apr 16, 2015 10:06:00 am

रघुराम
राजन को आईएसआईएस के ईमेल आइडी से मिला धमकी भरा ईमेल

Raghuram Rajan

Raghuram Rajan

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर Raghuram Rajan को एक ईमेल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। मुंबई पुलिस सूत्रों के अनुसार isis583847@gmail.com मेल आईडी से राजन की निजी ईमेल आईडी पर धमकी भरा मेल किया गया है। भेजने वाले ने इसमें लिखा है, “मुझे किसी ने तुम्हें मारने के लिए पैसे दिए हैं, अगर तुम मुझे ज्यादा पैसे तो हम फैसला कर सकते हैं।”

मुंबई पुलिस ने इस मामले की पुष्टि एक अखबार को दी है। पुलिस ने कहा, “हां यह सही है। यह किसी की शरारत हो सकती है, लेकिन हम इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। मामले को साइबर सेल ऑफिसर्स को सौंप दिया गया है।” ई-मेल आईडी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) से जुड़ी होने के कारण पुलिस इसकी गंभीरता से जांच कर रही है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, “हमें शिकायत मिली है कि RBI गवर्नर राजन को धमकी भरा ई-मेल भेजा गया है। ईमेल में आईएसआईएस का भी नाम है। दोषियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।” गौरतलब है कि राजन को ईमेल मिलते ही आरबीआई के अफसरों ने इसकी सूचना मुंबई क्राइम ब्रांच को दी। साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन सेल ने अमरीका स्थित गूगल के हैडक्वार्टर्स से ई-मेल आईडी का ब्यौरा मांगा है।

सूत्रों के अनुसार इस आईडी का लॉग ऑन और लॉग आउट डिटेल मिल चुके हैं और जांच में यह भी पता चला है कि ईमेल भारत के बाहर से भेजा गया है। हैरान करने वाली बात यह सामने आई है कि यह ईमेल आईडी 10 देशों से एक्सिस किया जा रहा था, इसमें ऑस्ट्रेलिया, नाइजीरिया, कनाडा, बेल्जियम, जर्मनी, यूक्रेन, हांगकांग, पोलैंड, इटली और अमरीका शामिल हैं। पुलिस को शक है कि यह ईमेल प्रॉक्सी इंटरनेट प्रोटोकॉल एड्रेस से भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो