scriptअनिल अंबानी ने दूरसंचार सचिव को लिखा लेटर, कहा, विभाग अपना रहा है भेदभावपूर्ण रवैया | RCom complains of discriminatory attitude to the DoT | Patrika News

अनिल अंबानी ने दूरसंचार सचिव को लिखा लेटर, कहा, विभाग अपना रहा है भेदभावपूर्ण रवैया

Published: Jul 12, 2018 08:37:29 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Rcom ने कहा कि टीडीएसएटी के स्पष्ट आदेश के बावजूद 2,000 करोड़ रुपए की आरकॉम ओटीएससी बैंक गारंटी की वापसी को विभाग अब तक चुनौती दे रहा है।

anil

अनिल अंबानी ने दूरसंचार सचिव को लिखा लेटर, कहा, विभाग अपना रहा है भेदभावपूर्ण रवैया

नई दिल्ली। रिलायंस कम्युनिकेशन (आरकॉम) ने बैंक गारंटी मामले में दूरसंचार विभाग द्वारा भेदभावपूर्ण रवैया अपनाए जाने का विरोध करते हुए इस मुद्दे को लेकर दूरसंचार सचिव को पत्र लिखा है। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। सूत्रों के अनुसार, आरकॉम ने बैंक गारंटी मामले में दूरसंचार विभाग पर वोडाफोन-आइडिया की तरफदारी करने की शिकायत करते हुए उसके साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का विरोध किया है। आइए आपको भी बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

सचिव को लिखा था लेटर
कंपनी ने कहा कि दूरसंचार विवाद निवारण अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीएसएटी) के स्पष्ट आदेश के बावजूद 2,000 करोड़ रुपए की आरकॉम ओटीएससी (वन टाइम स्पेक्ट्रम चार्ज) बैंक गारंटी की वापसी को विभाग अब तक चुनौती दे रहा है। आरकॉम ने पत्र में लिखा है कि विलय की अनुमति से पूर्व ऐसे ही तथ्य होने पर वोडाफोन ओटीएससी की मांग के संबंध में दूरसंचार विभाग की ओर से किसी बैंक गारंटी की मांग नहीं की गई थी।

आरकाॅम ने लगाया आरोप
कंपनी ने कहा कि जबकि वोडाफोन ओटीएससी की मांग 9,000 करोड़ रुपए है जोकि आरकॉम ओटीएससी की मांग से चार गुना ज्यादा है। सूत्रों ने बताया कि आरकॉम ने कहा कि विभाग अनुचित और भेदभावपूर्ण रवैया अपना रहा है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में आरकाॅम बुरे दौर से गुजर रहा है। एेसे में विभाग की आेर से अनदेखी आरकाॅम को रा नहीं आ रही है। अब देखने वाली बात होगी कि आरकाॅम के पत्र को लेकर दूरसंचार सचिव किस तरह का एक्शन लेते हैं।

मर्जर को मिल चुकी है मंजूरी
वहीं दूसरी आेर वोडा-आइडिया मर्जर को दूस संचार विभाग आैर केंद्र से मूजरी मिल चुकी है। एेसे में इन दोनों के मर्जर से बनने वाली कंपनी देश की सबसे बड़ी टेलीकाॅम कंपनी बनने की आेर बढ़ेगी। दोनों के सबस्क्राइबर्स की संख्या करोड़ों में पहुंच जाएगी। साथ ही दोनों के एसेट्स इस कंपनी के काम आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो