scriptमुकेश अंबानी की रिलायंस ने खरीदा जॉन प्लेयर्स ब्रैंड, अब ऐसे करेंगे कारोबार | Reliance Industries Ltd buys ITC's menswear brand John Players | Patrika News

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने खरीदा जॉन प्लेयर्स ब्रैंड, अब ऐसे करेंगे कारोबार

Published: Mar 26, 2019 01:25:13 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए एक और कंपनी को खरीद लिया है।
कंपनी के इस फैसले से रिलायंस रिटेल के वैल्यू फैशन बिजनस में 350 करोड़ रुपए की बढ़त होगी।

आपको बता दें कि कंपनी ने मिड-सेगमेंट मेन्सवियर ब्रैंड जॉन प्लेयर्स को आईटीसी से खरीद लिया है।
 

mukesh ambani

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने खरीदा जॉन प्लेयर्स ब्रैंड, अब ऐसे करेंगे कारोबार

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए एक और कंपनी को खरीद लिया है। कंपनी के इस फैसले से रिलायंस रिटेल के वैल्यू फैशन बिजनस में 350 करोड़ रुपए की बढ़त होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने मिड-सेगमेंट मेन्सवियर ब्रैंड जॉन प्लेयर्स को आईटीसी से खरीद लिया है।


कंपनी ने जॉन प्लेयर्स को बेचने का लिया फैसला

आपको बता दें कि रिलायंस ट्रेंडर्स और ajio.com के जरिए कंपनी यह बिजनेस चलाती है। फिलहाल जल्द ही नया वित्त वर्ष शुरू होने वाला है,जिसको लेकर सभी कंपनियां अपनी तैयारियों में लगी हुई है। आईटीसी कंपनी भी अपने बिजनेस की रिस्ट्रक्चरिंग कर रही है। इसी बीच कंपनी ने यह फैसला लिया कि वह अब सिर्फ प्रीमियम सेगमेंट पर फोकस करेगी। इसलिए कंपनी ने जॉन प्लेयर्स को बेचने का फैसला लिया है।


सूत्रों ने दी जानकारी

वहीं, कंपनी ने पिछले महीने डब्ल्यूएलएस स्टोर्स को भी रीलॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने इन स्टोर्स का नाम आईटीसी विल्स लाइफस्टाइल रखा था, जिसको बाद में कंपनी ने बदल दिया है। सूत्रों से मिला जानकारी के अनुसार ‘जॉन प्लेयर्स को 65 फीसदी आमदनी पहले ही रिलायंस रिटेल के जरिए हो रही थी।’ इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि कंपनी लंबे समय से घाटे में चल रही थी।


कंपनी पर पड़ रहा था बुरा असर

आपको बता दें कि रिलायंस फिलहाल Ajio.com के जरिए जॉन प्लेयर्स ब्रैंड के कपड़े बेच रही थी। आज के समय में चुनौती भरे समय में आईटीसी कंपनी को रिलायंस ट्रेंड्स, फ्यूचर ग्रुप के एफबीबी और लाइफस्टाइल के मैक्स से कड़ी टक्कर चल रही थी, जिनके सामने कंपनी का टिकना मुश्किल हो रहा था। इसके साथ ही कंपनी पर बढ़ रहे दबाव के कारण उसको फ्लिपकार्ट, मिंट्रा और एमेजॉन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों पर भारी छूट देनी पड़ रही थी, जिसका असर कंपनी पर पड़ रहा था।


2002 में लॉन्च किया जॉन प्लेयर्स ब्रैंड

आईटीसी ने साल 2000 में बिजनस विल्स लाइफस्टाइल स्टोर्स के साथ बाजार में कदम रखा था और उसके बाद साल 2002 में जॉन प्लेयर्स ब्रैंड लॉन्च किया था। वहीं, आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल की कुल आमदनी में फैशन और लाइफस्टाइल का योगदान 7-8 फीसदी है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो