scriptTRAI ने टाटा स्काई को भेजा नोटिस, 1.77 करोड़ ग्राहकों को मिलेगी राहत | relief to customers, TRAI sent npotice to Tata Sky | Patrika News

TRAI ने टाटा स्काई को भेजा नोटिस, 1.77 करोड़ ग्राहकों को मिलेगी राहत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 10:00:25 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने टाटा स्काई को कारण बताओ नोटिस भेजा है। ये नोटिस नए टैरिफ फ्रेमवर्क का पालन नहीं करने और सब्सक्राइबर्स को लगातार गलत जानकारी देने के आरोप में भेजा गया है। नोटिस के बाद ही कंपनी ने 1.77 ग्राहकों को चैनल चुनाव का अधिकार उपलब्ध करा दिया है।

TRAI

TRAI ने टाटा स्काई को भेजा नोटिस, 1.77 करोड़ ग्राहकों को मिलेगी राहत

नई दिल्ली। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने टाटा स्काई को कारण बताओ नोटिस भेजा है। ये नोटिस नए टैरिफ फ्रेमवर्क का पालन नहीं करने और सब्सक्राइबर्स को लगातार गलत जानकारी देने के आरोप में भेजा गया है। टाटा स्काई को भेजे गए नोटिस के अनुसार कंपनी 1.77 करोड़ सब्सक्राइबर्स को टीवी चैनल चुनने के लिए तय नए फ्रेमवर्क का पालन करने में विफल रही है। नोटिस के बाद ही कंपनी ने 1.77 ग्राहकों को चैनल चुनाव का अधिकार उपलब्ध करा दिया है।


रेग्युलेशन को लागू कर रहा टाटा स्काई

इस संदर्भ में टाटा स्काइ के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर हरित नागपाल ने कहा कि, ‘हम रेग्युलेशन को लागू कर रहे हैं। टाटा स्काइ वेबसाइट, टाटा स्काइ मोबाइल ऐप और डीलर्स के जरिए नए सिस्टम में सुविधाजनक प्रवेश सुनिश्चित होगा।’ बता दें नोटिस जारी करते हुए TRAI ने कहा था कि, ‘टाटा स्काइ 1.77 करोड़ सब्सक्राइबर्स को अपने पसंद के टीवी चैनल्स चुनने का विकल्प उपलब्ध कराने में विफल रही है। टाटा स्काइ ने नए नियमों को लागू नहीं करके ग्राहकों को मुश्किल में डाल रखा है, जबकि उनकी कोई गलती नहीं है।’


1 फरवरी से लागू होगा नया फ्रेमवर्क

इसके साथ ही ट्राई ने केबल सेक्टर के लिए नया टैरिफ आर्डर और रेग्युलेटरी नियम जारी किया था। इसमें कंज्यूमर को अपनी पसंद के अनुसार चैनल चुनने और उसके लिए भुगतान करने की आजादी मिलती है। ट्राई का नया फ्रेमवर्क 1 फरवरी से लागू होने जा रहा है और ग्राहकों को 31 जनवरी तक चैनल्स का चुनाव करना होगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो