scriptरूह-अफजा पीने वालों के लिए बुरी खबर, अब से बाजार में नहीं मिलेगा ये शर्बत | rooh afza not available in the market due to lack of production | Patrika News

रूह-अफजा पीने वालों के लिए बुरी खबर, अब से बाजार में नहीं मिलेगा ये शर्बत

Published: Apr 18, 2019 04:14:56 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

गर्मी का मौसम आ चुका है और सभी लोग सॉफ्ट ड्रिंक का प्रयोग करते हैं
इस गर्मी में रूह-अफजा पीने वालों के लिए बुरी खबर है
इस गर्मी में लोगों को रूह-अफजा पीने के लिए नहीं मिलेगा

rooh afza

रूह-अफजा पीने वालों के लिए बुरी खबर, अब से बाजार में नहीं मिलेगा ये शर्बत

नई दिल्ली। गर्मी का मौसम आ चुका है और ऐसे मौसम में सभी लोग कई तरह के सॉफ्ट ड्रिंक का प्रयोग करते हैं। इस समय बाजार में अलग-अलग ब्रांड के कोल्ड ड्रिंक देखने को मिल जाते हैं और लोग इन सभी का प्रयोग गर्मी में अपनी प्यास को बुझाने के लिए करते हैं, लेकिन इन सभी के बीच एक ऐसा शर्बत है जिसका प्रयोग लोग सालों से अपने घर में करते चले आ रहे हैं। हम किसी और शर्बत की नहीं बल्कि रूह-अफजा की बात कर रहे हैं। आजकल बाजार से रूह-अफजा शर्बत गायब हो रहा है।

कंपनी ने दी जानकारी

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि कच्चे माल की कमी हो गई है, जिसके कारण हम माल की सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं। जैसे ही हमारे पर माल की कमी खत्म हो जाएगी हम वैसे ही बाजार में माल की सप्लाई को बढ़ा देंगे। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि इस बार बिना रूह-अफजा के गर्मी कैसे कटेगी।

दुकानदारों को लग रही कुछ गड़बड़

दिल्ली-NCR के दुकानदारों का कहना है कि सप्लाई बंद होने की वजह से रूह-अफजा नहीं मिल रहा है। डिमांड ज्यादा है और सप्लाई कम है। वहीं, दुकानदारों का कहना है कि आज से पहले कभी भी ऐसी स्थिति नहीं आई है कि रूह-अफजा की समय पर सप्लाई न हुई हो। दुकानदारों को लगता है कि इस बार जरूर कुछ गड़बड़ हुआ है, जिसके कारण समय पर माल नहीं मिल रहा है।

सूत्रों ने दी जानकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रूह-अफजा बनाने वाली कंपनी हमदर्द के मालिकों के बीच आपसी मतभेद की वजह से प्रोडक्शन पर असर पड़ा है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी के दूसरे शहरों और दक्षिण में हैदराबाद में भी रूह-अफजा नहीं मिलने की शिकायत आ रही हैं। जहां रूह-अफजा मिल रहा है, वो जुलाई का स्टॉक है। यानी इस साल रूह-अफजा की सप्लाई नहीं हुई है।

100 साल पुराना है ब्रांड

आपको बता दें कि रूह-अफजा ब्रांड लगभग 100 साल से भी ज्यादा पुराना है। 1906 में हकीम हाफिज अब्दुल माजिद ने इसका प्रोडक्शन शुरू किया था। आज के समय में हर कोई हमदर्द को जानता है। यह दुनिया का सबसे बड़ा ब्रांड है औऱ रूह अफजा आज हर घर की पसंद बना हुआ है। वहीं, बहुत से लोगों को उम्मीद है कि बहुत ही जल्द रूह-अफजा बाजार में वापसी करेगा।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो