scriptभारत में सबसे अधिक सैमसंग प्रिमियम फोन की बिक्री, कंपनी ने किया दावा | Samsuing sell highest number of premium Phones in India | Patrika News

भारत में सबसे अधिक सैमसंग प्रिमियम फोन की बिक्री, कंपनी ने किया दावा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 10:47:25 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

साल 2018 की तीसरी तिमाही में सैमसंग भारत में 50 फीसदी से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष कंपनी के रूप में उभरी है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Samsung

भारत में सबसे अधिक सैमसंग प्रिमियम फोन की बिक्री, कंपनी ने किया दावा

नर्इ दिल्ली। भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के बाजार में प्रिमियम स्मार्टफोन की बिक्री तेजी से बढ़ी है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में भी प्रिमियम फोन्स की मांग बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है। साल 2018 की तीसरी तिमाही में सैमसंग भारत में 50 फीसदी से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष कंपनी के रूप में उभरी है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


55 फीसदी बढ़ी प्रिमियम फोन्स की बिक्री

सैमसंग इंडिया के महाप्रबंधक आदित्य बब्बर नेे जर्मनी की रिसर्च फर्म जीएफके के आंकड़ों के हवाले से बताया, “पिछली तिमाही हमारे लिए असाधारण रही है। पूरी तिमाही में प्रीमियम श्रेणी में हमारी बाजार हिस्सेदारी मूल्य के संदर्भ में करीब 55 फीसदी रही। सितंबर में हमारी बाजार हिस्सेदारी मूल्य के संदर्भ में 58 फीसदी और बिक्री के संदर्भ में 63 फीसदी रही।” बब्बर ने आगे कहा, “हम गैलेक्सी ए सीरीज की भी अच्छी बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि यह जे सीरीज जितनी ही कामयाब होगी।”


सैमसंग की गैलेक्सी जे सीरीज है लोगों की पहली पसंद

कंपनी के मुताबिक, गैलेक्सी जे सीरीज के छह करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और यह ‘सबसे अधिक पसंद’ किए जाने वाला फोन है। वहीं, कैमरा खंड पर विशेष ध्यान देते हुए प्रौद्योगिकी दिग्गज ने मंगलवार को गैलेक्सी ए9 स्मार्टफोन लांच किया, जो पहला चार पिछले कैमरों वाला फोन है। इसके 6 जीबी वेरिएंट की भारत में कीमत 36,990 रुपये रखी गई है। कंपनी का दावा है कि यह क्वैड कैमरा प्रणाली वाला दुनिया का पहला फोन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो