scriptसैमसंग का अमरीका में कस्टम सीपीयू डेवलपमेंट प्रोजेक्ट बंद | Samsung custom CPU development project closed in America | Patrika News

सैमसंग का अमरीका में कस्टम सीपीयू डेवलपमेंट प्रोजेक्ट बंद

Published: Nov 05, 2019 08:16:26 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

2012 में शुरू हुआ था कस्टम सीपीयू डेवलपमेंट प्रोजेक्ट
सैमसंग को ब्रिटिश चीप निर्माता एआरएम से लाइसेंस की उम्मीद

samsung.jpg

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिपमेकर कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अमरीका में अपने आरएंडडी सेंटर में कस्टम सेंट्रल प्रोसेसर यूनिट (सीपीयू) कोर का विकास कार्य बंद कर दिया है। कोरियाई टेक कंपनी ने कहा कि सैमसंग ने टेक्सास वर्कफोर्स कमीशन को ऑस्टिन व सैन जोस में 31 दिसंबर तक कस्टम सीपीयू के 290 सदस्यों को निकालने के फैसले के बारे में अधिसूचित कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः- देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस करने जा रही है कॉग्निजेंट की तर्ज पर छंटनी

इंटरनेशनल मीडिया के मुताबिक, 2012 से शुरू होकर इस प्रोजेक्ट ने एक्सिनोस सीरीज के लिए कस्टम सीपीयू कोर का उत्पादन किया है। यह इसका खुद का मोबाइल चिप ब्रांड है, जो अमरीकी चीप मेकर क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन फैमिली से प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

सैमसंग के एक अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर कहा, “कंपनी ने कस्टम सीपीयू विकास टीमों के पुनर्गठन करने व मूल प्रतिस्पर्धा व क्षमता सुधार पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है।”

यह भी पढ़ेंः- आईआरएफ को दिया सुझाव, निजी सीएनजी वाहनों को भी ऑड-ईवन में छूट मिले

सैमसंग को ब्रिटिश चीप निर्माता एआरएम से कस्टम सीपीयू कोर का लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। एआरएम प्रोसेसर्स में वैश्विक नेतृत्वकर्ता है, इन प्रोसेसर्स का इस्तेमाल मोबाइल फोन व टैबलेट कंप्यूटर्स में होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो