सैमसंग दे सकती है एप्पल व गूगल को फोल्डेबल डिस्प्ले की तकनीक, दिया प्रस्ताव

  • प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने दिग्गज कंपनियों एप्पल और गूगल के सामने अपने फोल्डेबल डिस्प्ले के नमूने पेश किए हैं।
  • 'एप्पलइनसाइड' ने दक्षिण कोरियाई के 'ईटी न्यूज' के हवाले से शनिवार को कहा, "नमूने 7.2 इंच के हैं, जो सैमसंग फोल्ड के प्रमुख पैनल से सिर्फ 0.1 इंच छोटे हैं।"

By: Ashutosh Verma

Published: 03 Mar 2019, 07:25 PM IST

नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने दिग्गज कंपनियों एप्पल और गूगल के सामने अपने फोल्डेबल डिस्प्ले के नमूने पेश किए हैं। मीडिया रिपोट्र्स में यह जानकारी दी गई है। 'एप्पलइनसाइड' ने दक्षिण कोरियाई के 'ईटी न्यूज' के हवाले से शनिवार को कहा, "नमूने 7.2 इंच के हैं, जो सैमसंग फोल्ड के प्रमुख पैनल से सिर्फ 0.1 इंच छोटे हैं।"


एक करोड़ फोल्डेब्ल डिस्प्लेज बनाने का लक्ष्य

सैमसंग चूंकि आईफोन 'एक्सएस' तथा 'एक्सएस मैक्स' के लिए पहले ही सबसे ज्यादा ओएलईडी घटकों की आपूर्ति करता है, लिहाजा सैमसंग एप्पल को फोल्डेबल पैनल्स उपलब्ध कराने के लिए संभावित उम्मीदवार बन सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, "सैमसंग फिलहाल लगभग 24 लाख फोल्डेबल डिस्प्लेज का प्रतिवर्ष उत्पादन करती है, जिसे वह एक करोड़ तक पहुंचाने की उम्मीद कर रही है।"


एप्पल सालों से फोल्डेबल ओएलईडी से संबंधित एप्लीकेशंस के पेटेंट लेकर इसमें सालों से रुचि दिखा रही है। 'गैलेक्सी फोल्ड' के लांच होते ही एप्पल पर अब इस श्रेणी के उत्पाद को लांच करने का दवाब आ गया है। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन्स के 2019 में पूर्वनिर्धारित पैनलों को बरकरार रखने की उम्मीद है, हालांकि विशिष्ट विश्लेषकों की राय के अनुसार, एप्पल 2020 तक कोई फोल्डेबल आईफोन नहीं ला पाएगा।

(नोट: यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित की गई है। पत्रिक बिजनेस ने इसमें हेडलाइन के अतिरिक्त कोई अन्य बदलाव नहीं किया है।)

Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned