script411 करोड़ के डिफॉल्टर ने SBI को दिया चकमा, बैंक ने की CBI से शिकायत | SBI Complains to SBI After 411Cr Loan Defaulters Flee From India | Patrika News

411 करोड़ के डिफॉल्टर ने SBI को दिया चकमा, बैंक ने की CBI से शिकायत

Published: May 09, 2020 06:10:38 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

sbi loan defaulter देश से भागने में कामयाब
411 करोड़ के घोटाले का है आरोप
चावल निर्यात का काम करती है कंपनी

sbi loan defaulters

sbi loan defaulters

नई दिल्ली: रामदेव इंटरनेशनल के तीन प्रमोटर देश छोड़कर भाग गए हैं। इनके देश छोड़कर भागनेके बाद sbi ने cbi से इस बात की शिकायत की है । रामदेव इंटरनेसनल के इन प्रमोटर्स पर 6 बैंकों के कंसोर्शियम को 411 करोड़ रुपये का चूना लगाने का इल्जाम है और बीते दिनों सीबीआई ने इन्हें इसी आरोप में गिरफ्तार किया था। एसबीआई के अलावा बैंकों के इस कंसोर्शियम में केनरा बैंक ( canera bank ) , यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आडीबीआई बैंक ( idbi bank ), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और कॉर्पोरेशन बैंक शामिल हैं।

12 लाख करोड़ का कर्ज लेगी मोदी सरकार, कर्ज के पैसों से मिलेगी अर्थव्यवस्था को राहत

देशबर में लॉकडाउन की वजह से सीबीआई इन खोज के लिए किसी प्रकार का सर्च ऑपरेशन भी नहीं चला पाई है। सीबीआ ने इन लोगों को एसबीआई की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया था । ये कंपनी पश्चिम एशिया और यूरोपियन देशों में बासमती चावल निर्यात करती है और इसके डायरेक्टरों नरेश कुमार, सुरेश कुमार और संगीता पर 6 बैंकों को 411 करोड़ का चूना लगाने का आरोप है । इन बैंकों में अकेले SBI को 173 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा का नुकसान हुआ है।

Credit Card से घर का किराया देना नहीं है समझदारी, होगा ये नुकसान

इससे पहले हाल ही में भारत सरकार ने मेहुल चौकसी समेत कई बैंक डिफॉल्टर्स को माफ करने की घोषणा की थी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो