scriptशॉपक्लूज 48 घंटे में पहुंचाएगा आपका सामान, उबर-फ्लिपकार्ट और ब्रिटानिया-डंजो की जोडिय़ां करेंगी डिलीवरी | ShopClues will home delivery goods to Delhi-Gurugram in 48 hours | Patrika News

शॉपक्लूज 48 घंटे में पहुंचाएगा आपका सामान, उबर-फ्लिपकार्ट और ब्रिटानिया-डंजो की जोडिय़ां करेंगी डिलीवरी

Published: Apr 08, 2020 08:43:07 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

शॉपक्लूज की ओर से दी जानकारी जरूरी सामान को 48 घंटे में डिलीवर करने का दावा
ब्रिटालिया और डंजो ऐप में हुआ गठबंधन, करेंगे जरूरी सामान की आसानी से डिलीवरी
उबर ऐप और फ्लिपकार्ट की ओर से किया गया दावा जरूरी सामान को जल्द पहुंचाएंगे

home delivery

ShopClues will home delivery goods to Delhi-Gurugram in 48 hours

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनियां भी जरूरी सामान को आपके घर तक पहुंचाने के लिए एक्टिव हो गई हैं। वहीं कुछ कंपनियों ने जोडिय़ां बनाकर काम करना शुरू कर दिया है। देश की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक शॉपक्लूज की ओर से 48 घंटे में सामान को घर तक पहुंचाने का दावा किया है। वहीं बीते 24 घंटों में दो जोडिय़ां ऐसी सामने आई हैं जिन्होंने घर के जरूरी सामान को डिलीवर करने का दावा किया है। इनमें एक जोड़ी देश की बड़ी एफएमसीजी कंपनी ब्रिटानिया और डंजो की जोड़ी हैं। वहीं दूसरी ओर उबर और फ्लिपकार्ट की है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इन कंपनियों ने अपने बयान में किस तरह के दावे किए हैं।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस के खौफ को भूल इन 5 कारणों से गरजा शेयर बाजार

48 घंटों में होम डिलीवरी का दावा
ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शॉपक्लूज ने मंगलवार को दिल्ली और गुरुग्राम में अपने ग्राहकों के लिए आवश्यक वस्तुओं की 48 घंटे में डिलीवरी की घोषणा की है। शॉपक्लूज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय सेठी ने कहा कि मौजूदा स्थिति में यह महत्वपूर्ण है कि हमारे ग्राहकों के पास उन उत्पादों की तुरंत पहुंच हो, जो दैनिक जीवन के लिए आवश्यक हैं, ताकि इन्हें खरीदने के लिए उनके घरों से बाहर निकले बिना ही उन्हें घर पर जल्द से जल्द पहुंचाया जा सके। कंपनी ने संपर्क रहित वितरण की शुरुआत की है, जिससे ग्राहकों को अपनी खरीदारी के लिए ऑनलाइन भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। मानव संपर्क से बचने के लिए सभी शॉपक्लूज पैकेज दरवाजे पर ही छोड़ दिए जाएंगे। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह शीघ्र ही एनसीआर में भी इस सेवा का विस्तार करेंगे।

यह भी पढ़ेंः- इतिहास की सबसे बड़ी तेजी के साथ बंद बाजार, निवेशक हुए मालामाल

डंजो और ब्रिटानिया आए साथ, करेंगे सामान की डिलीवरी
बिस्कुट विनिर्माता-ब्रिटानिया ने अपने उत्पाद बेचने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म डंजो के साथ साझेदारी की है, जिसके बाद डंजो के एप से घर बैठे ब्रिटानिया का उत्पाद मंगाना आसान हो जाएगा। कंपनी ने कहा कि डंजो के नो-कांटरैक्ट डिलीवरी से ब्रिटानिया के बिस्कुट, रस्क, मिल्क शेक, वेफर्स, घी और डेयरी व्हाइटनर जैसे आवश्यक उत्पादों की सुरक्षित डिलीवरी मुंबई, पुणे दिल्ली, गुरुग्राम, जयपुर, बेंगलुरू,हैदराबाद और चेन्नई में आसानी से होगी। कंपनी ने कहा कि ये उत्पाद ब्रिटानिया के वितरण केंद्रों पर उपलब्ध रहेगा और डंजो वहां से उठाकर नगरों में मुहैया करवाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Lockdown: मनी आैर फाॅरेक्स के बाद अब MF के कटआॅफ टाइम में हुआ बदलाव

उबर औैर फ्लिपकार्ट में साझेदारी
कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर ने बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली में लोगों को जरूरी सेवा मुहैया कराने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की घोषणा की है। दोनों कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसका उद्देश्य वृहत आपूर्ति चेन को बनाए रखना और ग्राहकों को उनके घर तक जरूरी सामग्री पहुंचाने के फ्लिपकार्ट ग्राहकों के बढ़ती मांगों को पूरा करने का है। लाखों लोग इस समय ग्रोसरी, फल, दूध, सब्जी को अपने घरों में पहुंचने को लेकर समस्या महसूस कर रहे हैं। खुदरा दुकानदार और ऑनलाइन डिलिवरी मंच भी इस समय लोगों की कमी और आपूर्ति चेन समस्या से जूझ रही है। सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी ड्राइवरों को मास्क, गलब्स, सेनिटाइजर और सुरक्षा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो