अमरीका में सर्वाधिक पैसा कमाने वाले सीईओ बने सुंदर पिचाई

अमरीका में सर्वाधिक पैसा कमाने वाले सीईओ बने सुंदर पिचाई
Sundar Pichai

Puneet Parashar | Publish: Feb, 09 2016 01:49:00 PM (IST) इंडस्‍ट्री

ब्लूमबर्ग के मुताबिक, गूगल ने अब तक अपने किसी एग्जीक्यूटिव को इतना बड़ा पैकेज नहीं दिया है

न्यूयॉर्क। भारतीय मूल के गूगल सीईओ सुंदर पिचाई अमरीका में सबसे ज्यादा कमाने वाले सीईओ बन गए हैं। अल्फाबेट इंक ने उन्हें करीब 1300 करोड़ रुपए के स्टॉक मार्केट शेयर दिए हैं। पिचाई को सी-क्लास के 273,328 शेयर मिले हैं। बता दें कि यह धनराशि अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है।

ब्लूमबर्ग के मुताबिक, गूगल ने अब तक अपने किसी एग्जीक्यूटिव को इतना बड़ा पैकेज नहीं दिया है। पिचाई अगर गूगल में बने रहते हैं तो उन्हें 2019 तक क्वार्टली यह इन्क्रीमेंट मिलता रहेगा। कंपनी ने 3 फरवरी को फाइल किए गए स्टेटमेंट में यह जानकारी दी है।

कौन हैं सुंदर पिचाई?
सुंदर पिचाई चेन्नई में 1972 में जन्मे। उनका मूल नाम पिचाई सुंदराजन है, लेकिन उन्हें सुंदर पिचाई के नाम से जाना जाता है। पिचाई ने अपनी बैचलर डिग्री आईआईटी, खड़गपुर से ली है। उन्होंने अपने बैच में सिल्वर मेडल हासिल किया था।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned