scriptदेश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है रेनो क्विड, कीमत सिर्फ 2.57 लाख | The best mileage car in India, Renault Kwid at Rs 2.57 lakh | Patrika News

देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है रेनो क्विड, कीमत सिर्फ 2.57 लाख

Published: Oct 05, 2015 08:31:00 pm

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल मारुति ऑल्टो को एक नया और तगड़ा प्रतिद्वंदी मिल गया है…

Renault Kwid

Renault Kwid

नई दिल्ली। देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल मारुति ऑल्टो को एक नया और तगड़ा प्रतिद्वंदी मिल गया है। जहां मारुति ऑल्टो की कीमत 2.52 लाख रुपए से शुरू होकर 3.72 लाख रुपए तक जाती है, वहीं रेनो की ओर से भारत में पेश की गई क्विड कार 2.57 लाख रुपए से शुरू होती है। कई फीचर्स से लैस क्विड के टॉप मॉडल की कीमत 3.53 लाख रुपए है।

मारुति ऑल्टो हो या रेनो क्विड दोनों की प्राइस जहां से शुरू होती है वहीं पर टाटा नैनो के टॉप मॉडल की कीमत आती है। यानि की नैनो इस दौड़ में कहीं शामिल नहीं है। रेनो की यह कार क्विड भारत सहित दक्षिण पूर्व एशिया, लैटिन अमरीका और अफ्रीकन देशों में भी बेची जाएगी। कम्पनी ने हर साल 10 लाख क्विड कार बेचने का लक्ष्य रखा है।

कंपनी का दावा है कि रेनो क्विड 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी जो इस कार को देश का सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बनाती है। इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नैविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ, यूएसबी पोर्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। यह कार चार वेरिएंट में उपलब्ध है Std, RxE, RxL और RxT। इस कार में 4.1 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और नैविगेशन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ, यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। साथ ही टॉप वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग की भी सुविधा है। साथ ही कार में डिजिटल डैशबोर्ड, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, एयर कंडिशनिंग, की-लेस इंट्री, नेविगेशन सिस्टम और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।


रेनो क्विड में 799cc, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जो 54 बीएचपी और 72NM की ताकत देता है। साथ ही गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो