script

कैबिनेट की बैठक में हो सकते हैं ये बड़े फैसले, इस सेक्टर को मिलने जा रही है बड़ी सौगात

Published: Dec 06, 2018 01:21:07 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक कर्इ मायनों में काफी अहम मानी जा रही है। इस मीटिंग में एग्रो एक्सपोर्ट पॉलिसी को मंजूरी मिलने की संभावना के साथ एथनॉल प्लांट लगाने के लिए शुगर कंपनियों को एक्स्ट्रा लोन देने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

Meeting

कैबिनेट की बैठक में हो सकते हैं ये बड़े फैसले, इस सेक्टर को मिलने जा रही है बड़ी सौगात

नर्इ दिल्ली। आज केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक कर्इ मायनों में काफी अहम मानी जा रही है। इस मीटिंग में एग्रो एक्सपोर्ट पॉलिसी को मंजूरी मिलने की संभावना के साथ एथनॉल प्लांट लगाने के लिए शुगर कंपनियों को एक्स्ट्रा लोन देने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। वहीं बैठक में चाय, कॉफी, चावल के एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने पर भी फोकस रहेगा। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मोदी सरकार की कैबिनेट का किन चीजों पर ज्यादा फोकस रहेगा।

एथनाॅल प्लांट के लिए लोन की मंजूरी
कैबिनेट मीटिंग में एथनॉल उत्पादन का प्लांट लगाने के लिए अतिरिक्त लोन देनें का निर्णय लिया जा सकता है। एथनॉल उत्पादन प्लांट के लिए अभी करीब 110 मिलों को लोन दिया जाना बाकी है। इन मिलों को एथनॉल प्लांट लगाने के लिए करीब 7000 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी देने का प्रस्ताव है। इसके लिए ब्याज वापसी के तौर पर करीब 1500 करोड़ रुपए देने का भी प्रस्ताव है। ये दोनों प्रस्ताव कैबिनेट के पास ज चुके हैं। इस बैठक में इन पर फैसला संभव है।

इस सेक्टर पर भी रहेगा जोर
वहीं दूसरी आेर इस बैठक में पाॅवर सेक्टर की कंपनी पीएफसी की ओर से आरईसी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलने की संभावना है। प्रस्ताव के मुताबिक पीएफसी, आरईसी में सरकार की पूरी हिस्सेदारी खरीद लेगी। इससे सरकार को करीब 15 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे। बता दें कि आरईसी में सरकार की हिस्सेदारी करीब 57 फीसदी है।

ट्रेंडिंग वीडियो