scriptअब ये दो बैंक भी बचत खाते पर देंगे कम ब्याज | These two banks also reduced interest rates | Patrika News
कारोबार

अब ये दो बैंक भी बचत खाते पर देंगे कम ब्याज

 सबसे बड़े बैेंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्याज दरों में कटौती करने के बाद अब दो और सरकारी बैंको ने अपने ब्याज दर में कटौती कर दिया है।

नई दिल्लीAug 22, 2017 / 09:11 am

manish ranjan

Interest rate

यह खबर पढऩे के बाद आपको भी लगेगा कि कोई इस हद तक कैसे अपने फिजूल खर्चों को रोक सकता है , इसका उदाहरण बॉयज इंजिनियरिंग कॉलेज में देखने को मिला।

दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैेंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्याज दरों में कटौती करने के बाद अब दो और सरकारी बैंको ने अपने ब्याज दर में कटौती कर दिया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और देना बैंक ने भी अपने सेविंग अकाउंट पर इंटरेस्ट रेट को 0.50 फीसदी तक कम कर दिया है। इन दोनो बैंको द्वारा ब्याज दरे में कटौती के बाद अब इन बैंको के खाताधारकों को उनके बैंक डिपॉजिट पर आधा फीसदी कम ब्याज मिलेगा।

 

एक तरफ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 50 लाख रूपए तक के डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी कटौती करके 3.50 फीसदी कर दिया हैं। बैंक ने बता दिया हैं कि नया ब्याज दर मंगलवार से लागू हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ देना बैंक ने भी 25 लाख रूपए तक के डिपॉजिट पर ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर दिया हैं। इस बैेंक का नया दर 3.50 फीसदी हो गया हैं। पहले ये दोनो बैंक अपने खाताधाराकों को उनके डिपॉजिट पर 4 फीसदी के दर से ब्याज देती थी।

 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने बीएसई को दी गई जानकारी में बताया कि 50 लाख रूपए की बचत पर 3.50 फीसदी ब्याज मिलेगा और 50 लाख से अधिक के जमा राशि पर 4 फीसदी का ब्याज दर मिलेगा। देना बैंक ने भी कहा कि सेविंग्स अकाउंअ में 25 लाख से अधिक की जमा राशि पर पहले की तरह ही 4 फीसदी के दर से ब्याज मिलता रहेगा।

 

इसके पहले देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इडिया ने भी बचत खातों पर ब्याज दर मे कमी किया था। एसबीआई ने एक करोड़ रूपए और उससे कम जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर 0.50 फीसदी घटाकर 3.5 फीसदी कर दिया था। इसके बाद ही अन्य बैंक भी अपने ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं। अब तक एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, येस बैंक और कर्नाटक बैंक भी बचत खातों मे कटौती कर चुके हैं।

Home / Business / अब ये दो बैंक भी बचत खाते पर देंगे कम ब्याज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो