जियो को टक्कर देने के लिए ये कंपनी ला रही हैं 2500 का फोन

आइडिया और इंटेक्स के बाद अब भारत की सबसे बड़ी मोबइल फोन कंपनी भारती एयरटेल भी 4जी फोन को लांच करने की तैयारी में हैं।

By: manish ranjan

Published: 22 Aug 2017, 02:19 PM IST

नई दिल्ली। आइडिया और इंटेक्स के बाद अब भारत की सबसे बड़ी मोबइल फोन कंपनी भारती एयरटेल भी 4जी फोन को लांच करने की तैयारी में हैं। इसके लिए एयरटेल कई मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनियों से बात कर रही हैं। यह फोन मात्र 2500 रूपए को होगा और दिवाली से पहले इसे लॉन्च किया जाएगा। एयरटेल का यह नया फोन जियो को कड़ी टक्कर देगा। एयरटेल का यह 4जी फोन एंड्रॅायड के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।


हैंडसेट निर्माताओं से बात कर रही है एयरटेल

यह फोन सितम्बर माह के अंत तक या अक्टूबर के शुरूआत में बाजार मे उतारा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि मात्र 2500 रूपए में इस नए 4जी फोन को लॉन्च करने के लिए एयरटेल कई हैंडसेट निर्माता कंपनियों से बात कर रही हैं। इस 4जी फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और दमदार बैटरी होगा। इसको लेकर बातचीत काफी एडवांस दौर में हैं। कुछ जानकारियेां के मुताबिक यह मुमकिन है कि लावा या कार्बन में से कोई एक कंपनी इस फोन की निर्माता बनें।


जियो पहले ही लॉन्च कर चुका हैं सबसे सस्ता 4जी फोन

ग्राहकों को सस्ते डाटा देने के होड़़ मे लगी कई कंपनियों के बीच जियो और एयरटेल उन 50 करोड़ ग्राहकों को भी टार्गेट करने में लगी है जो अभी भी वॉइस कॉल का प्रयोग करते है और उनके पास अभी भी कोई स्मार्टफोन नहीं हैं। हालांकि दोनो कंपनियां अलग-अलग रणनीति अपना रहीं लेकिन उनका टार्गेट कस्टमर एक ही हैं। आपको बता दें कि हाल ही में रिलायंस जियो ने सबसे सस्ते 4जी फोन लॉन्च करने का ऐलान किया था। जियो ढेर सारी खुबियों से लैस फोन को 1500 रूपए में दे रहा हैं। इस फोन पर मात्र 153 रूपए के मासिक रिचार्ज पर जियो अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉल और डाटा के साथ ही लाइव टीवी, सीनेमा जैसे सुविधाएं दे रहा हैं।


विलय के लिए वोडफोन से बात करने वाली कंपनी आइडिया ने भी लगभग 2500 रूपए के फोन को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर चुका हैं। यह फोन डुअल सिम को सर्पोट करेगा जिससे की कस्टमर 2जी और 3जी नेटवर्क का चयन कर सकें। इसके साथ ही सस्ते फोन बनाने वाली कंपनी इंटेक्स भी सस्ता 4जी फोन लॉन्च कर चुकी हैं। यह कंपनी के नवरत्न फीचर फोन प्रोजेक्ट का हिस्सा है।

Bharti Airtel Ltd
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned