scriptZomato, Swiggy को टक्कर देने की तैयारी में NRAI, लॉन्च करेगा फूड डिलीवरी सर्विस | to reduce dependency on zomato NRAI will Launch Food Delivery service | Patrika News

Zomato, Swiggy को टक्कर देने की तैयारी में NRAI, लॉन्च करेगा फूड डिलीवरी सर्विस

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2020 05:39:14 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

NRAI ने किया फूड डिलीवरी सर्विस लॉन्च का ऐलान
जोमैटो और स्विगी को मिलेगी टक्कर
रेस्टोरेंट उद्योग को होगा फायदा

food delivery service

food delivery service

नई दिल्ली: फिलहाल अलग-अलग रेस्टोरेंट और होटल का खाना हम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी Zomato और Swiggy ने उठा रखी है, लेकिन उनकी सर्विस के बदले होटल और रेस्टोरेंट्स को अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा उन्हें देना होता है। यही वजह है कि अब National Restaurant Association of India (NRAI) ने अपनी खुद की फूड डिलीवरी सर्विस लॉन्च करने का पैसला किया है। यानि ये सर्विस सीधे तौर पर जोमैटो और स्विगी को टक्कर देगी । NRAI की इस सर्विस से लगभग 6 लाख रेस्टोरेंट्स जुड़ेंगे ।

CREDIT CARD से कैश निकालने से मना करते हैं एक्सपर्ट, जानें इसके पीछे की वजह

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसियेशन ऑफ इंडिया ( NRAI ) के प्रेसीडेंट अनुराग कटियार का कहना है कि उनकी सर्विस कोविड-19 के हालात को देखते हुए हाइजीन का ख्याल रखते हुए ऑनलाइन फूड ऑर्डर, फूड डिलीवरी और कांटैक्टलेस डिलीवरी और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डाइनिंग को बढ़ावा देंगे । इसके साथ ही उन्होने कहा कि उनकी सर्विस में ध्यान रखा जाए कि जोमैटो और दूसरे डिलीवरी सर्विसेज की तरह जूठा खाना न पहुंचे। ( जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय का डिलीवरी वाला खाना खाते हुए वीडियो वायरल हुआ था )

लॉकडाउन में ठप्प हुआ कारोबार, शुरू कर सकते हैं दवाई की दुकान सरकार देगी 2.5 लाख की मदद

NRAI का कहना है कि डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनियां उन्हीं का डेटा इस्तेमाल करती है और अब उन्होने अपना कमीशन 6 से बढ़ाकर 24 फीसदी कर दिया है जिसकी वजह से उन्हें रेस्टोरेंट मालिकों के हितों की रक्षा के लिए ये कदम उठाना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो