script

TRAI की रिपोर्ट में खुलासा, जनवरी में जियो ने तमाम कंपनियों को पछाड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 10:27:53 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

जनवरी में जियो ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एयरटेल को मात दी है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के मुताबिक 2019 के पहले महीने में जियो की 4जी डाउनलोड की औसत गति एयरटेल से दोगुना तेज रही।

jio

TRAI की रिपोर्ट में खुलासा, जनवरी में जियो ने तमाम कंपनियों को पछाड़ा

नई दिल्ली। जनवरी में जियो ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एयरटेल को मात दी है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के मुताबिक 2019 के पहले महीने में जियो की 4जी डाउनलोड की औसत गति एयरटेल से दोगुना तेज रही। इसके साथ ही ट्राई ने कहा है कि जनवरी में वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड में मामूली सुधार आया है। आपको बता दें कि आइडिया और वोडाफोन के दूरसंचार कारोबार का विलय होने के बाद भी ट्राई ने दोनों कंपनियों के आंकड़े अलग-अलग दिखाए हैं।


सबसे ज्यादा रही जियो की डाउनलोड स्पीड

ट्राई की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले महीने जियो 4जी नेटवर्क की औसत डाउनलोड गति 18.8 एमबीपीएस (मेगाबाइट पर सेकेंड) रही, जबकि एयरटेल नेटवर्क की औसत गति 9.5 एमबीपीएस रही। वहीं वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड मामूली सुधार के साथ जनवरी में 6.7 एमबीपीएस रही और आइडिया की स्पीड 5.5 एमबीपीएस पर पहुंची।


दिसंबर में इतनी थी डाउनलोड गति

दिसंबर में जियो नेटवर्क की औसतन डाउनलोड स्पीड 18.7 एमबीपीएस जबकि एयरटेल की औसत डाउनलोड गति 9.8 एमबीपीएस रही थी। ट्राई की रपट के मुताबिक दिसंबर माह में वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड 6.3 एमबीपीएस और आइडिया की स्पीड 6 एमबीपीएस थी। आपको बता दें कि एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराते हैं, वहीं जियो केवल 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराती है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो