scriptकोरोना की जंग में Twitter, Jack Dorsey करेंगे 7500 करोड़ का योगदान | Twitter CEO Jack Dorsey will donate 7500 cr to fight with corona | Patrika News

कोरोना की जंग में Twitter, Jack Dorsey करेंगे 7500 करोड़ का योगदान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 01:07:08 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Twitter के CEO Jack Dorsey ने 7500 करोड़ रूपए दान दिये
पैसे के खर्च को पब्लिक डोमेन में रखा जाएगा
कोरोना के बाद रकम बची तो लड़कियोंकी एजूकेशन पर होगी खर्च

twitter ceo jack dorsey

twitter ceo jack dorsey

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची पड़ी है। पूरे विश्व के लोग घरों में कैद हैं और जैसा कि प्रधानमंत्री दी पहले ही कह चुके हैं कि कोरोना किसी युद्ध की तरह है इसीलिए इसके लिए तैयारी भी उसी तरह की हो रही है। हर कोई अपनी तरह से इसके लिए संसाधन जुटाने में मदद कर रहा है। बिल गेट्स ( bill gates ) और मार्क जकरबर्ग के बाद अब Twitter के CEO Jack Dorsey ने इस बीमारी के खिलाफ जंग के लिए 7500 करोड़ रूपए दान करने का फैसला किया है।

कोरोना के लिए Wipro चीफ Azim Prem ने दिया अब तक का सबसे बड़े दान

ये जैक की कुल संपत्ति का 28 फीसदी है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट जारी करके इसका ऐलान किया।

 

https://twitter.com/hashtag/startsmall?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

खर्च का लेखा-जोखा पब्लिक डोमेन में होगा मौजूद-

जैक ने बाकी लोगों से एक कदम आगे निकले हुए अपने इस पैसे को कहां-कहां खर्च किया जाएगा इसका प्लान बताया। खास बात ये है कि दुनिया में मौजूद कोई भी इंसान उनके इस पैसे के खर्च का लोखा-जोखा देख सकता है। जैक ने एक लिंक भी साझा किया है जिसमें एक फंड के हिसाब की शीट साझा की गई है। इसके अलावा कोरोना के खत्म होने पर इस फंड का इस्तेमाल लड़कियों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए करने की बात कही है।

अब तक किसने कितना किया दान-

जैक के अलावा वर्ल्ड फेमस बिजनेसमैन में से मार्क ज़करबर्ग ( marc zuckerburg ) ने 227 लाख करोड़, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ( jeff bejos ) ने 100 मिलियन डॉलर की मदद का ऐलान किया था। वहीं एप्पल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने वायरस की चपेट में आ चुकी इटली को मेडिकल सप्लाई दान करने की बात कही है।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि फिलहाल सभी विकसित देश मेडिकल इक्विपमेंट्स की कमी से जूझ रहे हैं यहां तक कि सुपरपॉवर अमेरिका के पास भी वेंटीलेटर्स और प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट्स की कमी है।

ट्रेंडिंग वीडियो