scriptउबर ने दिल्ली-एनसीआर में लांच किया ‘लोवर द विंडो’ अभियान | Uber launches 'Lower the window' campaign in Delhi-NCR | Patrika News

उबर ने दिल्ली-एनसीआर में लांच किया ‘लोवर द विंडो’ अभियान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 08:35:01 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ऑन-डिमांड राइड शेयरिंग कंपनी उबर ने शनिवार को ‘लोवर द विंडो’ अभियान शुरू किया है, जिसका लक्ष्य दिल्ली को प्रदूषण और जाम से मुक्ति दिलाना है तथा यह अभियान महीने भर चलेगा।

uber

दिल्ली-एनसीआर में उबर ने लांच किया ‘लोवर द विंडो’ अभियान

नई दिल्ली। ऑन-डिमांड राइड शेयरिंग कंपनी उबर ने शनिवार को ‘लोवर द विंडो’ अभियान शुरू किया है, जिसका लक्ष्य दिल्ली को प्रदूषण और जाम से मुक्ति दिलाना है तथा यह अभियान महीने भर चलेगा। कंपनी ने एक बयान में बताया कि महीने भर चलनेवाले इस अभियान में ‘स्वैप योर राइड’ अभियान भी शुरू किया गया है, जो 30 नवंबर से शुरू हो रहा है। ‘स्वैप योर राइड’ के तहत दिल्लीवासियों को निजी कार घर पर छोड़कर उबर की शेयर्ड कैब की और सार्वजनिक परिवहन की सवारी करने को प्रोत्साहित किया जाएगा।

उबर भारत और दक्षिण एशिया के प्रमुख प्रभजीत सिंह ने कहा, “सर्दियों में दिल्ली में प्रदूषण और जाम खतरनाक स्तर तक पहुंच चुका है। उबर इस समाधान का हिस्सा बनना चाहता है कि हम स्वच्छ हवा में सांस ले सकें। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी पहलों की श्रंखला से दिल्लीवासियों को शेयर मोबिलिटी और सार्वजनिक परिवहन की सवारी करने का प्रोत्साहन मिलेगा।”

‘स्वैप योर राइड’ अभियान के तहत लोगों को चार हफ्तों के लिए अपनी कारों को छोड़ना होगा, जिसके एवज में उन्हें उबर क्रेडिट्स और पेटीएम-प्रायोजित डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो प्रीपेड कार्ड्स) क्रेडिट्स मिलेगा। इनमें करीब 200 से अधिक लोगों को 14,000 रुपये का लाभ मिलेगा, जिसमें 60 दिन तक 200 उबर राइड्स ( दो राइड्स रोजाना) और 50 ट्रिप के डीएमआरसी कार्ड टॉप अप का डीएमआरसी कोड मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो