scriptअगर आपके पास नहीं है उबर का एप तो ना हो परेशान, हो जाएगी गाड़ी की बुकिंग | Uber shares partnership with DMRC to install kiosks | Patrika News

अगर आपके पास नहीं है उबर का एप तो ना हो परेशान, हो जाएगी गाड़ी की बुकिंग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2018 08:41:28 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ऑन-डिमांड राइड-शेयरिंग कंपनी उबर ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोर्रेशन (डीएमआरसी) के साथ साझेदारी के दूसरे चरण का ऐलान किया है। इस साझेदारी के तहत साल 2019 की पहली छमाही तक कंपनी 50 और मेट्रो स्टेशनों पर कियोस्क स्थापित करेगी।

uber

अगर आपके पास नहीं है उबर का एप तो ना हो परेशान, हो जाएगी गाड़ी की बुकिंग

नई दिल्ली। ऑन-डिमांड राइड-शेयरिंग कंपनी उबर ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोर्रेशन (डीएमआरसी) के साथ साझेदारी के दूसरे चरण का ऐलान किया है। इस साझेदारी के तहत साल 2019 की पहली छमाही तक कंपनी 50 और मेट्रो स्टेशनों पर कियोस्क स्थापित करेगी। इस साझेदारी के पहले चरण में सिकंदरपुर, द्वारका सेक्टर 21 और राजीव चौक पर कियोस्क स्थापित किए हैं, ताकि यात्रियों को सुविधा मिल सके। इस साझेदारी के तहत ऊबर, अपने राइडर्स की सुविधा के लिए निर्धारित मेट्रो स्टेशनों पर उबर राइडर असिस्टेंट नियुक्त करेगा, जो बिना एप के भी ऊबर राइड बुक कर सकेंगे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोर्रेशन (डीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक डॉ. मंगू सिंह ने कहा, “डीएमआरसी ने सदैव अपने यात्रियों की रुचि को अपने कार्यो के केंद्र में रखा है। हमारा एजेंडा मोबिलिटी को सुगम बनाना तथा फीडर परिवहन सुलभ बनाकर यात्रियों को उनके गंतव्यों को सुविधाजनक तरीके से पहुंचाना है।”

उन्होंने कहा, “उबर और ओला जैसे कैब एग्रीगेटर्स के साथ इस सहयोगात्मक साझेदारी द्वारा हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को मेट्रो से सफर करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, ताकि उन्हें कोने-कोने तक सुविधाजनक कनेक्टिविटी मिल सके।”

उबर की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (एशिया प्रशांत क्षेत्र) मधु कनन ने कहा, “मेट्रो स्टेशनों से विभिन्न स्थानों की यात्रा आसान बनाकर, हम पार्किं ग की जरूरत को कम कर सकते हैं और कोने-कोने की कनेक्टिविटी आसान बना सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम डीएमआरसी के साथ काम करने तथा दिल्ली-एनसीआर में सार्वजनिक परिवहन की पहुंच का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं, इससे भविष्य की अर्बन मोबिलिटी परिभाषित होगी। यह विश्व के सबसे बड़े ट्रांजिट नेटवर्क्‍स में से एक के साथ ऊबर की पहली भागीदारी है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो