scriptअगले साल से शुरू होगी विस्तारा की लंबी दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें | Vistara's long distance international flights will start next year | Patrika News

अगले साल से शुरू होगी विस्तारा की लंबी दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

Published: Nov 04, 2019 04:38:32 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

सात महीने में कंपनी ने अपने नेटवर्क और बेड़े में तकरीबन 50 फीसदी की वृद्धि की
अक्टूबर तक अपने नेटवर्क में 11 नए गंतव्यों को शामिल कर चुकी है कंपनी

Vistara Airlines

Vistara recruitment 2019

नई दिल्ली। टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े और नेटवर्क का आकार दोगुना करने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा है कि वह अगले साल से मध्यम और लंबी दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी। आपको बता दें कि विस्तारा काफी समय से इस प्लान पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- व्हाट्सएप जासूसी कांड: महज 9 सालों में करीब 7 मिलियन डॉलर से 1 बिलियन डॉलर का बन चुका है NSO ग्रुप

विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लसली थंग ने सोमवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष के पहले सात महीने में कंपनी ने अपने नेटवर्क और बेड़े में तकरीबन 50 फीसदी की वृद्धि की है तथा अगले पांच महीने में इसमें और 50 फीसदी की वृद्धि की उसकी योजना है। नेटवर्क विस्तार जारी रखते हुए अगले साल से वह लंबी और मध्यम दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करेगी।

यह भी पढ़ेंः- लगातार चौथे दिन सेंसेक्स 40 हजार के पार हुआ बंद, निफ्टी 12 हजार के करीब पहुंची

थंग ने कहा ”नेटवर्क विस्तार इस समय हमारी शीर्ष प्राथमिकताओं में है। चालू वित्त वर्ष में अक्टूबर तक हम अपने नेटवर्क में 11 नए गंतव्यों को शामिल कर चुके हैं। हम घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क का विस्तार जारी रखेंगे। अगले साल हम मध्यम तथा लंबी दूरी की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करेंगे। चालू वित्त वर्ष के आरंभ में विस्तारा के पास 22 विमान थे जिनकी संख्या अब बढ़कर 35 पर पहुंच गई है तथा उसकी योजना मार्च 2020 तक इसे बढ़ाकर 42 करने की है। अभी उसके पास छब्बीस एयरबस ए320 और नौ बोइंग 737-800 एनजी विमान हैं।

यह भी पढ़ेंः- एक बार फिर से 40 हजारी सोना, चांदी 48000 रुपए के पार पहुंचा

एयरलाइन ने बताया कि उसके बेड़े में दिसंबर 2019 तक एयरबस के छह ए320 निओ विमान तथा जनवरी से मार्च 2020 के बीच एक बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और एक एयरबस ए321 निओ विमान शामिल हो जाएंगे। मार्च 2019 में विस्तारा के नेटवर्क में 23 गंतव्य थे जिनकी संख्या इस समय बढ़कर 34 हो गई है। इस दौरान उसने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू की जिनमें बैंकॉक, कोलंबो, दुबई और सिंगापुर की उड़ानें शामिल हैं। गत सात माह में उसकी उड़ानों की संख्या 800 से बढ़कर 1,400 प्रति सप्ताह पर पहुंच गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो