scriptबाबा रामदेव के साथ बिजनेस करने के नाम पर इस महिला से लूटे 50 हजार, टाेल फ्री पर काॅल से हुआ भंडाफोड़ | women in Bihar looted by thugs on the name of Patanjali Paridhan | Patrika News

बाबा रामदेव के साथ बिजनेस करने के नाम पर इस महिला से लूटे 50 हजार, टाेल फ्री पर काॅल से हुआ भंडाफोड़

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 02:21:21 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

पतंजलि आयुर्वेद ने इसके लिए खुद के साथ व्यापार करने वाले इच्छुक लोगों से आवेदन मांगा था। इसी आवेदन को लेकर बिहार के भागलपुर में ठगी का एक मामला सामने आया है।

Baba Ramdev

बाबा रामदेव के साथ बिजनेस करने के नाम पर इस महिला से लूटे 50 हजार, टाेल फ्री पर काॅल से हुआ भंडाफोड़

नर्इ दिल्ली। याेग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने हाल ही में टेक्सटाइल सेक्टर में कदम रखते हुए पतंजलि परिधान को लाॅन्च किया था। अपने दूसरे प्रोडक्ट्स की तर्ज पर पतंजलि कपड़ों को फ्रेंचाइजी के तहत कपड़े बेचने का फैसला किया है। पतंजलि आयुर्वेद ने इसके लिए खुद के साथ व्यापार करने वाले इच्छुक लोगों से आवेदन मांगा था। इसी आवेदन को लेकर बिहार के भागलपुर में ठगी का एक मामला सामने आया है। दरअसल, पतंजलि परिधान के तहत खुद का व्यापार शुरू करने को लेकर दो ठगों ने मिलकर एक महिला से 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी किया है।


पतंजलि परिधान के तहत शोरूम खोलने का किया था अावेदन

भागलपुर के नाथनगर में रहने वाली इस महिला व्यवसायी द्वारा दायर किए गए एफआर्इआर के मुताबिक, इस महिला का नाम संध्या अग्रवाल है आैर उसने हाल ही में शुरू हुए पतंजलि टेक्सटाइल सीरीज के तहत खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए आवेदन किया था। आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए हरिद्वार के दो ठगों ने 49,800 रुपए जमा कराया था। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गत 7 नवंबर काे संध्या को जानकारी मिली की बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि परिधान के नाम से कपड़ा व्यवसाय शुरू किया गया है। यह जानकारी मिलने के बाद संध्या पतंजलि आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड (परिधान) के नाम से खुद का आउटलेट खोलना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने कंपनी की वेबसाइट पर फार्म भरकर आवेदन किया था।


रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगे 49,800 रुपए

रजिस्ट्रेशन करने के थोड़े देर बाद ही इस महिला के पास एक शख्स का फोन जिसने कहा कि यदि आप पतंजलि के साथ जुड़कर खुद का शोरूम खोलना चाहती हैं तो आपको एक अकाउंट नंबर पर 49,800 रुपए भेजना होगा। इस भुगतान के बाद ही पतंजलि आयुर्वेद द्वारा आपका आउटलेट फाइनल किया जाएगा। इसके बाद महिला ने पतंजलि के नाम पर पैसे भेज दिए।


टोल फ्री नंबर से ठगी का हुआ भंडाफोड़

49,800 रुपए ठगने के बाद भी आरोपी नहीं रूके। उन्होंने इस महिला से दो लाख रुपए आैर लूटने का प्रयास किया। महिला के मुताबिक, पैसे मिलते ही उसके पास दो शख्स के काॅल आए जिनका नाम दीपक आचार्य व रवि आचार्य है। इस काॅल के दौरान आरोपियों ने महिला से रजिस्ट्रेशन फाइनल होने को लेकर कहा कि वो दो लाख रुपए आैर जमा कराए। जब महिला ने पतंजलि के टोल फ्री नंबर पर फोन किया तो उसे इस धोखाधड़ी के बारे में पता चला जिसके बाद उन्होंने इन दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआर्इआर दर्ज करवाया। स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है जिसके बाद वो कार्रवार्इ करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो