अब बैंको के साथ मिलकर कर सकते है लाखो की कमाई, ये है तरीका

manish ranjan

Publish: Nov, 15 2017 12:06:01 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 12:08:29 (IST)

Industry
अब बैंको के साथ मिलकर कर सकते है लाखो की कमाई, ये है तरीका

पब्लिक सेक्टर बैंकों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने परिसर में आधार सेंटर ऐनरोलमेंट फैसिलिटी शुरु करें

नई दिल्ली। अब आपके पास कई पब्लिके सेक्टर के बैंको के साल मिलकर लाखों कमाने का बेहतरीन मौका है। ऐसा इसलिए क्योंकि पब्लिक सेक्टर के कई बड़े बैंक आपको बिजनेस करने का जल्द मौका देेने वाले है। आपको पता हो कि सरकारी बैंको की तरह अभी तक पब्लिक सेक्टर बैंको में आधार सेंटर नहीं खुले है। ऐसे में पब्लिक सेक्टर बैंकों को भी निर्देश दिया गया है कि वे अपने परिसर में आधार सेंटर ऐनरोलमेंट फैसिलिटी शुरु करें। ऐसे में आपके पास एक सुनहरा अवसर है कि आप इन बैंकों के साथ हाथ मिलाकर आधार एनरोलमेंट फैसिलिटी शुुर करें।


गौरतलब है कि, आधार एनरोलमेंट और अपडेशन के लिए किसी प्राइवेट सेंटर द्वारा होने वसूली और बायोमेट्रिक डिटेल्स की सुरक्षा सरकार के लिए एक बड़ी चिंता है। यही कारण है कि सरकार अब आधार सेंटर को सरकारी परिसरों में ही शिफ्टर करने का फैसला लिया है। सरकार ने बैंकों को ये निर्देश भी दिय है कि उन्हे अपने हर 10 ब्रांच में से किसी एक ब्रांच पर ये सुविधा देनी होगी। आपको बता दें कि बैंको के अलावा पोस्ट ऑफिस में भी ये सुविधा शुरू किया जा सकता है।


इस तरह कर सकते है कमाई

आधार सेंटर चलाने के लिए सरकार द्वारा सभी बैंकों को निर्देश तो दिया गया था लेकिन, बैंको ने इसके लिए ये कहा कि उनके अन्य काम के साथ उनके लिए आधार एनरोलमेंट और अपडेशन करना संभव नहीं होगा। ऐसे में बैंको ने इसे किसी तीसरी पार्टी को देने को प्रस्ताव दिया है। आपके बता दें कि बैंको के इस प्रस्ताव को यूआईडीएआई ने मान भी लिया है। इसके लिए बैंका प्राइवेट एजेंसी या किसी ऑपरेटर्स को हायर करेंगी। ऐसे में आप इन बैंको के साथ पार्टनरशिप करके उनके यहां अपना आधार एनरोलमेंट कर सकते हैं। इससे आपको लाखों का फायदा भी होगा।


ऐेेसे मिलेगा आपको पैसा

इस काम के लिए अगर आप बैंको के साथ मिलकर उनके किसी भी ब्रांच में आधार एनरोलमेंट सेंटर खोलते हैं तो आपका काम ग्राहकों को आधार एनरोल करना होगा। इसके लिए आपको किसी विशेष तरह के शुरुअती निवेश भी नहीं करना होगा, बैंक आपको जगह भी देगा। इसके साथ ही बैंक आपको प्रतिमाह के एक निश्चित राशि भी देगा। इस तरह आप मात्र दो लाख के निवेश से एक नियमित सोर्स ऑफ इनकम बना सकते है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned