script

Zomato ने उड़ीसा में शुरू की शराब की होम डिलीवरी, और भी राज्यों में करेगी विस्तार

Published: May 26, 2020 07:33:44 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

अब उड़ीसा में मिलेगी शराब की होम डिलीवरी
जोमैटो ने की शुरूआत
आईडी प्रूफ करना होगा अपलोड

zomato alchohol

zomato alchohol

नई दिल्ली: ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग ( ONLINE FOOD ORDERING ) सर्विस कंपनी Zomato ने झारखंड के बाद उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में शराब की होम डिलीवरी ( Home delivery ) शुरू कर दी है। Zomato का कहना है कि बहुत जल्द कंपनी राउरकेला, बालासोर, बलांगीर, संबलपुर, बेरहामपुर और कटक जैसे ओडिशा के अन्य शहरों में भी ये सुविधा उपलब्ध कराएगी।

लॉकडाउन के दौरान बढ़ी Insurance Claim करने वालों की संख्या, कंपनियां कर रही प्रीमियम बढ़ाने का प्लान

आईडीप्रूफ देने पर ही मिलेगी शराब- कंपनी ने ऑनलाइन ऑर्डर को एक्सेप्ट करने के लिए कई तरह की शर्ते रखी है। कंपनी शराब की डिलीवरी के लिए आबकारी विभागों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देशों का ख्याल रखा जा सके। दूसरे शब्दों में कहें तो कंपनी ने लोगों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखते हुए शराब ऑर्डर ( Alcohol order ) के लिए कई सारे नियम बनाए हैं और उनका पालन करने के बाद ही लोगों को शराब डिलीवर की जाएगी।

Zomato ने बयान में कहा है कि ऑर्डर देने के साथ ही उम्र की जांच भी होगी। यूजर्स ( ZOMATO USERS ) को एक वैध आईडी प्रूफ ( ID PROOF ) अपलोड करना होगा इसके बाद ही उन्हें ऑर्डर मिल पाएगा, आर्डर देने के वक्त डिलीवरी पार्टनर इस आईडी को चेक करेगा और सही मिलने पर ही शराब डिलीवर की जाएगी।

वाइन शॉप्स नाम की यह सेवा Zomato APP के होम पेज पर उपलब्ध होगी और यूजर्स को लिस्टेड खुदरा विक्रेताओं से किसी भी उत्पाद को खरीदने और इसे अपने वहां आर्डर करने की अनुमति देगी।

कंपनी की इस सुविधा के बारे में बात करते हुए Zomato के उपाध्यक्ष राकेश रंजन ने बताया कि, ‘हम ओडिशा में अपने यूजर्स की सेवा से खुश हैं जो अब किराने और खाद्य वितरण के अलावा शराब प्राप्त करने के लिए Zomato का उपयोग कर सकते हैं।’

ट्रेंडिंग वीडियो