script3 best opening partnerships ipl history kl rahul and quinton de cock | IPL इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारियां, KL Rahul और De Kock का ऐतिहासिक रिकॉर्ड | Patrika News

IPL इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारियां, KL Rahul और De Kock का ऐतिहासिक रिकॉर्ड

IPL के इतिहास में कई शानदार ओपनिंग बड़ी साझेदारियां भी देखने को मिली है। एक बार बल्लेबाजों ने 200 रन से ऊपर की साझेदारी भी की है। जानिए IPL इतिहास की 3 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारियों के बारे में।

नई दिल्ली

Published: May 18, 2022 11:04:57 pm

क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में साझेदारियों का बहुत महत्व होता है। अगर दो खिलाड़ियों के बीच में साझेदारी नहीं होता है तो फिर टीम का पतन हो जाता है। अगर साझेदारी अच्छी हो गई तो फिर टीम एक अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती है। लक्ष्य का पीछा करने के लिए भी हमेशा साझेदारियां ही बिल्ड करनी पड़ती है। टी-20 में भी दो खिलाड़ियों के बीच साझेदारी का बहुत महत्व होता है। IPL का इतिहास भी काफी लंबा है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में कई शानदार ओपनिंग बल्लेबाज देखने को मिले हैं। इनके बीच शानदार साझेदारियां भी हुई है। आइए जानते हैं सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारियों के बारे में।
3 best opening partnerships ipl history kl rahul and quinton de cock
केएल राहुल और कॉक ने बनाया रिकॉर्ड

1) केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में केएल राहुल और डी कॉक ने एक शानदार रिकॉर्ड कोलकाता के खिलाफ अपने नाम किया। दोनों की ओपनिंग साझेदारी गजब की रही। इन दोनों खिलाड़ियों ने IPL में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए नाबाद रहकर 210 रन की साझेदारी की। राहुल ने 68 रन बनाए और डी कॉक ने 140 रनों की तूफानी पारी खेली। अब ये जोड़ी IPL इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी के मामले में टॉप पर पहुंच गई हैं।
hi.jpg
2) डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो

IPL 2019 में हैदराबाद से खेलते हुए वॉर्नर और बेयरस्टो ने नया रिकॉर्ड कायम किया था। दोनों ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए बैंगलोर की कमर तोड़ दी थी। पहले बैटिंग करते हुए वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद के लिए पहले रिकॉर्ड 185 रन की साझेदारी कर डाली। दोनों ने अपनी टीम को शानदार शुरूआत भी दिलाई। बेयरस्टो ने 114 रन बनाए और वॉर्नर 100 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

ये भी पढ़ें- 3 क्रिकेटर जिनकी मौत मैदान पर होने के बाद पूरा क्रिकेट जगत सदमे में आ गया था
warnew_b.jpg
3) क्रिस लिन और गौतम गंभीर

IPL 2017 में कोलकाता से खेलते हुए क्रिस लिन और गौतम गंभीर ने ये कारनामा किया था। कोलकाता का मुकाबला गुजरात के साथ हुआ था। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बनाए। 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने लिन और गंभीर की शानदार 184 रन की साझेदारी की मदद से 10 विकेट रहते हुए जीत हासिल कर ली थी। लिन ने नाबाद 93 रन और गंभीर ने भी नाबाद 76 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: 10 चौके, 10 छक्के, 20 गेंद में बना दिए 100 रन, de Kock के तूफान में उड़ा Kolkata
gautam-gambhir-and-chris-lynn-celebrate-their-victory1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की नजरें; जानें सियासी संग्राम में अब आगे क्या?Maharashtra Floor Test: मुंबई लौटने से पहले एकनाथ शिंदे ने भरी हुंकार, कहा- हमारे पास बहुमत है, हमें कोई नहीं रोक सकताMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालबिहार में बड़ा सियासी बवाल, Owaisi की पार्टी के 5 में से 4 विधायक RJD में हुए शामिलपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.