script4 afghan players who has been part of IPL | अफगानिस्तान के वो 4 चुनिंदा खुशनसीब क्रिकेटर, जिन्हें मिल चुकी है IPL में एंट्री | Patrika News

अफगानिस्तान के वो 4 चुनिंदा खुशनसीब क्रिकेटर, जिन्हें मिल चुकी है IPL में एंट्री

IPL में अभी तक चार अफगानिस्तान के खिलाड़ी अपना डेब्यू कर चुके हैं। इस साल भी एक खिलाड़ी ने हैदराबाद की तरफ से अपना डेब्यू किया। जानिए इन चार अफगानिस्तानी क्रिकेटर्स के बारे में।

नई दिल्ली

Published: May 09, 2022 10:48:32 am

IPL इतिहास में कई देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। कुछ खिलाड़ी अभी भी डेब्यू कर रहे हैं। बड़े देशों से आने वाले खिलाड़ियों को हर कोई जानता है लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्होंने छोटी कंट्री से आकर IPL में धमाल मचाया। अफगानिस्तान की टीम क्रिकेट में ज्यादा मशहूर नहीं है लेकिन यहां के कुछ खिलाड़ी वर्ल्ड में छा गए है। IPL में भी इनका जलवा रहा। आइए जानते हैं IPL खेले वाले चार अफगानिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में।
4 afghan players who has been part of IPL
इन खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

1) मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी ने ऑलराउंडर क रूप में अभी तक अपने देश के लिए काफी अच्छा खेल दिखाया। IPL में भी उन्होंने कई मुकाबले खेले हैं। नबी ने साल 2017 में हैदराबाद की तरफ से IPL डेब्यू किया था। हैदराबाद के लिए लगातार उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। नबी ने अभी तक 17 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने कुल 408 रन और 13 विकेट लिए है।
ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash Results: Roman Reigns ने स्पीयर से मचाई तबाही, Ronda Rousey ने रचा इतिहास

nabi_bhai.jpg
2) राशिद खान

राशिद खान अफगानिस्तान की तरफ से वर्ल्ड फेमस क्रिकेटर हैं। राशिद ने भी साल 2017 में हैदराबाद के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद लगातार वो इसी फ्रेंचाइजी में रहे और हर साल अच्छा प्रदर्शन किया। इस साल मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने उन्हें 15 करोड़ में खरीदा है। अभी तक IPL में वो 87 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 2213 रन बनाए और 104 विकेट लिए हैं।
rasidbhai.jpg
3) मुजीब उर रहमान

मुजीब ने साल 2018 में पंजाब की तरफ से खेलते हुए IPL में डेब्यू किया था। मुजीब का करियर IPL में अभी तक सही रहा है। हालांकि साल 2020 में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इस समय हैदराबाद की टीम से वो खेल रहे हैं। मुजीब ने अभी तक IPL में 19 मुकाबले खेले हैं और 19 विकेट लिए है।
mujib_bhai.jpg
4) फजलहक फारूकी

IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने डेब्यू किया। 20 वर्षीय फारूकी हैदराबाद के लिए खेलने वाले तीसरे और आईपीएल में खेलने वाले चौथे अफगानिस्तानी खिलाड़ी हैं। फारूकी अब तक 12 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें वह 3.77 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट झटके हैं।
srh_farukhii.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.